Vicky कौशल निभाने जा रहे हैं सैम मानेकशॉ का किरदार

मुंबई। डायरेक्टर मेघना गुलजार अब फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रही हैं। बता रहें हैं कि रॉनी स्क्रूवाला इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे और इसमें लीड रोल Vicky कौशल निभाने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि Vicky को भी फिल्म की स्क्रिप्ट काफी पसंद आई है।
इस बारे में बात करते हुए मेघना ने कहा, ‘हम पहले फिल्म की फाइनल स्क्रिप्ट तैयार करना चाहते थे लेकिन इससे पहले ही एक दिन मैंने Vicky को कॉल किया और उन्हें कॉफी पर बुलाया। हमने सैम मानेकशॉ के बारे में बात की। Vicky ने स्क्रिप्ट नहीं पढ़ी बल्कि वह सिर्फ इस फिल्म को करना चाहते थे। लेकिन मेरे कहने पर उन्होंने इस स्क्रिप्ट को पढ़ा और उन्हें यह काफी पसंद आई।’
मेघना ने यह भी बताया कि ‘राजी’ की शूटिंग के दौरान भी उन्होंने Vicky से सैम मानेकशॉ पर फिल्म बनाए जाने की चर्चा की थी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म मानेकशॉ की बायॉपिक नहीं होगी बल्कि उनकी जिंदगी से जुड़े महत्वपूर्ण घटनाओं का रिकॉर्ड होगा और बताएगा कि एक सिपाही, एक व्यक्ति और फील्ड मार्शल के तौर पर उनकी जिंदगी कैसी थी। मेघना ने बताया कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट को ‘राजी’ को लिखने वाली भवानी अय्यर और ‘बधाई हो’ लिखने वाले शांतनु श्रीवास्तव ने लिखी है।
मानेकशॉ के बारे में विकी ने कहा, ‘मैंने निजी तौर उनकी उपलब्धियों का गवाह नहीं रहा हूं लेकिन मेरे पैरंट्स ने बताया है कि वह कितने निडर और लीडरशिप क्वॉलिटी वाले अधिकारी थे। मैंने पहली बार सैम के बारे में 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बारे में सुना था।’ रोल की तैयारी के बारे में विकी ने बताया कि वह उन लोगों से मुलाकात कर रहे हैं जो सैम मानेकशॉ को पर्सनली जानते थे। इसके अलावा मैं उनसे जुड़ी कहानियां और उनके विडियो भी देख रहा हूं।
विकी की यह फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्टाइक’ के बाद रॉनी के साथ दूसरी और ‘राजी’ के बाद मेघना के साथ दूसरी फिल्म होगी। वैसे मेघना इस समय दीपिका पादुकोण की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘छपाक’ के पोस्ट प्रॉडक्शन में बिजी हैं। माना जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग 2021 में शुरू होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »