फेस्टिव सीजन: अपने लुक के साथ करें एक्सपेरिमेंट

फेस्टिव सीजन अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने का सबसे अच्छा मौका होता है। हो भी क्यों न, यही ऐसा वक्त होता है जब आप किसी बॉलीवुड सेलेब जैसे नए लुक ट्राई कर सकते हैं। आपकी मदद करने के लिए यहां हैं कुछ ऐसे ही मेकअप ट्रेंड्स।
आंखों पर ट्राई करें बर्ड ऑफ पैराडाइस
आंखों का ये मेकअप ट्रेंड कैट आई का अपग्रेड वर्जन है, इसमें कुछ ज्यादा रंगों का प्रयोग किया जाता है। अगर आपको ये भड़कीला लग रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि थोड़ी सी ट्रिक्स के साथ आप आकर्षक लुक पा सकती हैं।
कैसे पाएं ये लुक: नीऑन और पिंक कलर्स की जगह पीकॉक ब्लू जैसे रंग चुनें। दूसरी चीज ये ध्यान रखें कि एक ही फैमिली के कलर यूज करें और कई रंग न लें। आप ब्लू, ग्रीन और गोल्ड को एक साथ यूज करने के बजाय ग्रीन के शेड्स और ब्लैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अब हल्के रंगों का इस्तेमाल करें। जैसे ग्रीन या ब्लैक का हल्का शेड आंख के अंदर की तरफ और बाहर की ओर डार्क ग्रीन से विंग्ड इफेक्ट दें।
गोल्ड शाइन
अगर हर भारतीय स्किन टोन पर कोई रंग सूट करता है तो वो है गोल्डेन। इस फेस्टिव सीजन भी ये छाया रहेगा।
कैसे पाएं ये लुक: एक अच्छा गोल्ड हाईलाइटर खरीदें। इसे चीकबोन्स के ब्रॉन्जिंग एरिया, नोज के ब्रिज और हेयरलाइन पर लगाएं। ये अप्लाई करने से पहले ध्यान रखें कि आपकी स्किन अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। ये लुक तभी अच्छा लगेगा जब बेस और कंसीलर अच्छी तरह लगा होगा।
सेक्सी लिप्स रेड अच्छा कलर है लेकिन उससे बेहतर क्या है? जब रेड और ऑरेंज मिलते हैं तो ब्राइट कोरल कलर बनता है। ये शेड न ज्यादा ऑरेंज होता है न ज्यादा रेड। गेहुएं, ऑलिव और गोरे रंग पर ये शेड बहुत सूट करता है।
कैसे पाएं ये लुक: ये रंग बहुत आकर्षक होता है जिसे खास मौकों के लिए ही है। इसके लिए ग्लॉसी के बजाय मैट या सेमी ग्लॉसी कोरल फिनिश लिपस्टिक लें। ये लुक ट्रडिशनल इंडियन वियर जैसे अनारकी, क्लासिक साड़ी और लहंगे के साथ ये लिप ट्रेंड काफी सूट करता है।
-एजेंसी