फेस्टिव सीजन: Amazon और फ्लिपकार्ट दे रहे हैं 60,000 रुपये तक ब्याज मुक्त कर्ज

नई दिल्ली। इस फेस्टिव सीजन में पैसों की तंगी की वजह से आपको स्मार्टफोन या एलईडी टीवी खरीदने की योजना को टालने की जरूरत नहीं है। भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर्स Amazon और फ्लिपकार्ट ग्राहकों की सुविधा के लिए कई विकल्प उपलब्ध करा रहे हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर खरीदारी के लिए 60,000 रुपये तक ब्याज मुक्त कर्ज भी दे रहे हैं।
त्योहार के मौसम में ये कंपनियां ग्राहकों को आकर्षक डिस्काउंट ऑफर्स देने जा रही हैं। 10 अक्टूबर से ऐमजॉन अपना सबसे बड़ा एनुअल फेस्टिव सीजन सेल शुरू करने जा रहा है तो इसी दौरान फ्लिपकार्ट भी ‘बिग बिलियन डे’ सेल लगाएगा।
Amazon इंडिया के कैटिगरी मैनेजमेंट वाइस प्रेजिडेंट मनीष तिवारी ने कहा, ‘अगल 10 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी के लिए लाने के उद्देश्य से नए पेमेंट विकल्प बहुत महत्वपूर्ण हैं।’
ग्राहक फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के मोबाइल ऐप के जरिए यह उधार ले सकते हैं। ऐप में साइन अप के बाद ग्राहक PAN और आधार नंबर डालकर जान पाएंगे कि उन्हें कितना उधार मिल सकता है। रकम ग्राहकों के शॉपिंग पैटर्न और पेमेंट हिस्ट्री पर निर्भर है।
दिल्ली में एक मीडिया एग्जीक्युटिव डोला मजूमदार ने कहा, ‘मुझे ऐमजॉन से 50 हजार रुपये का क्रेडिट मिला है। मैंने अपने पिता जी के लिए शर्ट खरीदे हैं और EMI के रूप में बिल चुकाना है।’
इसके अलावा रिटेलर्स डेबिट कार्ड पर EMI, नो कॉस्ट EMI और पेबैक गारंटी जैसी सुविधाएं दे रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »