IRCTC से ट्रेन टिकट की बुकिंग पर 10% डिस्काउंट की त्‍यौहारी स्‍कीम

नई दिल्ली। रक्षाबंधन, जन्‍माष्‍टमी आदि के इस त्‍यौहारी सीजन में IRCTC से ट्रेन टिकट की बुकिंग पर 10% डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस समय ट्रेनों के टिकट मिलने में मुश्किल का हल इस तरह निकाला गया है।

अगर आप भी IRCTC की वेबसाइट irctc.co.in से कराते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए है। अब यात्री ट्रेनों के टिकटों पर डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं।

यह डिस्काउंट 10 फीसदी का है। यात्री अगर कुछ ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए टिकटों की बुकिंग कराते हैं तो फिर उन्हें यह छूट दी जाएगी। इन एप्स में पेटीएम और मोबीक्विक शामिल हैं।

MobiKwik ने इस त्योहार के सीजन के लिए ऑफर पेश किया है। रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से जानकारी दी गई है कि कंपनी ट्रेन टिकट की बुकिंग पर दस फीसदी का डिस्काउंट देने का वादा कर रही है। इसके लिए ग्राहकों को ट्रेन की टिकट बुकिंग IRCTC एप और वेबसाइट के माध्यम से करानी होगी। इसके बाद पेमेंट ऑप्शन में उन्हें MobiKwik एप का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद ग्राहक 10% तक डिस्काउंट का लाभ उठा सकेंगे।

यह छूट केवल Mobikwik ही नहीं, बल्कि एक और पेमेंट करने वाली एप Paytm भी दे रही है। Paytm Mall 100 रुपये तक का सीधा कैशबैक दे रही है। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी पर टिकट बुक कराते समय पेटीएम का इस्तेमाल करना होगा।
इसके अलावा PhonePe एप पर भी कैशबैक दिया जा रहा है।
यह कैशबैक 100 रुपये तक का होगा।

IRCTC की एंड्रॉयड एप के जरिए से टिकट बुक कराने पर यात्री को 100 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा। -एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »