रिश्वत में एयर कंडीशनर लेते पकड़ी गई महिला पीएसआई

राजकोट। गुजरात के अमरेली में सवरकुंडला तालुक स्थित वंदा पुलिस स्टेशन में एक महिला पुलिस सब- इंस्पेक्टर (पीएसआई) रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई।
दरअसल, महिला पीएसआई एक आरोपी को रिमांड न जाने भेजने के बदले रिश्वत में एयर कंडीशनर ले रही थी।
आरोपी पीएसआई का नाम चेतना कनसागरा (40) है, जिन्हें सवरकुंडला पुलिस क्वॉर्टर से गिरफ्तार किया गया जहां वह अपनी कॉन्स्टेबल मित्र के साथ रहती हैं। रिश्वत देने वाले आरोपी ने ही एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को सूचित कर महिला पीएसआई को अरेस्ट कराया।
एसीबी के अनुसार, ‘चेतना को उसी आरोपी से पहले 75 हजार रुपये कैश में मिल चुके थे, जिसके खिलाफ वंदा पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत शिकायत दर्ज थी। चेतना ने आरोपी से अदालत से उसकी रिमांड न मांगने और आगे उसे परेशान न करने के लिए अधिक पैसों की मांग की थी।
एसीबी ने यूं SI चेतना को दबोचा
आरोपी को कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी थी लेकिन उसे वंदा पुलिस थाने में हर महीने पेश होने का आदेश दिया गया था। आरोपी ने बताया कि चेतना उसे कोर्ट के आदेश के बाद भी परेशान करती रहती थीं। चेतना ने उससे यह भी कहा कि अगर वह उन्हें रिश्वत देता रहेगा तो उसे हर महीने पुलिस थाने आने की जरूरत नहीं है।
महिला पीसीआई ने इसके बदले आरोपी से एसी की डिमांड की। इस पर उसने एसीबी को सूचित किया और एक स्टोर से एसी खरीदकर उस महिला पीएसआई के पास पहुंचा। जब शिकायतकर्ता ने चेतना को उनके घर जाकर एसी दे रहा था तो एसीबी अधिकारियों ने पीएसआई को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने एसी का इनवॉइस भी जब्त कर लिया और चेतना को गिरफ्तार कर लिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »