Bareilly इंटेलीजेंस विंग में तैनात महिला दरोगा की गला घोंटकर हत्या

बरेली। Bareilly पुलिस लाइन के ट्रांजिट हॉस्टल में स्पेशल इंटेलीजेंस की महिला दरोगा की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। सिर को भी किसी वजनदार चीज से कुचल दिया गया। हॉस्टल में मौजूद होने के बाद भी दो दिन तक दरोगा के रूम का दरवाजा नहीं खुला था।
शक होने पर मंगलवार देर रात पड़ोस में रहने वाले पुलिसकर्मी दरवाजा खोलकर अंदर घुसे तो गेस्टरूम में दरोगा की लाश पड़ी मिली। सामान भी बिखरा पड़ा था। हालांकि पुलिस ने दावा किया कि लूट नहीं हुई है।

घर में बिखरा पड़ा था सारा सामान, मृतका के हाथों में मिले हत्यारे के बाल
डिडौली (जेपीनगर) के गांव रामनगर जोया की रहने वाली 40 वर्षीय दरोगा रीना कुमारी एथलेटिक्स की कोच भी थीं। रात करीब 12 उनकी हत्या की खबर से पूरी पुलिस लाइन में सनसनी फैल गई। हत्यारों ने रीना कुमारी की हत्या काफी बेरहमी से की थी।

उनके गले में रस्सी का फंदा कसा हुआ था तो सिर पर वजनदार चीज से चोटों के कई निशान थे। चेहरे और आसपास फर्श पर बिखरे खून की पपड़ी जमी हुई थी। कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था। कुर्सियां भी इधर-उधर पड़ी हुई थीं।

शुरुआती जांच में प्रॉपर्टी विवाद सामने आई हत्या की वजह

डीआईजी व एसएसपी Bareilly ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। पुलिस को तफ्तीश के दौरान मृतका का मोबाइल नहीं मिला। पुलिस हर पहलु को ध्यान में रखकर पड़ताल कर रही है।

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन है। यहां पुलिसकर्मियों के लिए आवास हैं। इन्हीं में सब इंस्पेक्टर रीना कुमारी रहती थीं। मंगलवार की रात करीब 11 बजे सिपाहियों ने रीना के घर का दरवाजा खोला तो मंजर देख सभी के होश उड़ गए।

पुलिस ने बताया कि रीना कुमारी तीन महीने से चाइल्ड केयर लीव पर चल रही थीं। उनका बेटा यश दिल्ली में 11वीं का छात्र है जो काफी दिनों से उन्हीं के पास था और दो दिन पहले ही दिल्ली गया था। पुलिस मान रही है कि रीना की हत्या उसके जाने के बाद की गई।

रीना की शादी उनके पैतृक गांव के पड़ोस में ही थाना रजगपुर के गांव कूबी निवासी पीएसी के जवान शरणवीर से हुई थी, लेकिन शादी के दो साल बाद ही तलाक हो गया।

पुलिस लाइन में हत्या की सूचना पर डीआईजी राजेश पांडेय और एसएसपी मुनिराज जी भी पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि बुधवार को रीना के परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस हत्या की वजह पता लगाने की कोशिश करेगी।

-एजेंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »