मैडम तुसाद म्यूजियम में भी नजर आएंगे फेवरेट कार्टून मोटू-पतलू

बच्चों के फेवरेट कार्टून मोटू-पतलू के वैक्स स्टैच्यू अब दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में भी नजर आएंगे। मोटू-पतलू पहले ऐसे भारतीय एनिमेटेड पात्र है, जिन्हें मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली है। मंगलवार को कई लोगों की मौजूदगी में मोटू-पतलू की वैक्स स्टैच्यू का अनावरण किया गया। इस लॉन्च इवेंट में लोटपोट समूह द्वारा एक नई मोटू-पतलू कॉमिक बुक श्रृंखला का भी शुभारंभ किया गया।
लोटपोट ग्रुप के संपादक और संस्थापक पीके बजाज ने कहा कि, ‘यह हमारे लिए बेहद खास लम्हा है क्योंकि हमारी सबसे लोकप्रिय रचना को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतनी सराहना और प्रशंसा मिली है। मोटू-पतलू को मिल रहे प्यार और रिस्पांस से हम सभी बहुत खुश है।’ वही, लोटपोट ग्रुप के प्रकाशक और सह-संस्थापक अमन बजाज ने कहा कि, ‘मोटू-पतलू की फाइनल वैक्स स्टैच्यू का वास्तिवक में देखना बहुत ही मंत्रमुग्ध कर देने वाला लम्हा है। मैडम तुसाद की टीम ने शानदार काम किया है।’
हिन्दी मास एंटरटेनमेंट की प्रमुख और वायकॉम 18 के किड्स टीवी नेटवर्क की प्रमुख नीना एलाविया जयपुरिया ने कहा कि, मोटू-पतलू सात साल पहले निकेलोडियन चैनल पर दिखाया गया था। टेलीविजन पर अपनी शुरुआत से साथ ही पात्र काफी फेमस हो गए और दुनियाभर में इनके लाखों फैन मौजूद है। बता दें कि, मोटू-पतलू दो ऐसे एनिमेटेड पात्र है जो काल्पनिक शहर फुरफुरी नगर में रहते हैं। ये दो दोस्तों की कहानी है, जो बच्चे के साथ ही साथ उनके माता-पिता को पसंद आती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »