Farooq Abdullah का कश्मीर में विरोध, फेंके गए जूते, ईद की नमाज नहीं पढ़ने दी

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष Farooq Abdullah के खिलाफ यहां बुधवार को एक दरगाह में ईद की नमाज के दौरान नारेबाजी की गई, उनके साथ धक्कामुक्की की गई और उन पर जूते तक फेंके गए।
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम Farooq Abdullah ने भारत माता की जय के नारे क्या लगाए कि अब उन्हें कश्मीर में विरोध का सामना कारण पड़ रहा है।
बुधवार को बकरीद के मौके पर हजरत बल में नमाज पढ़ने गए Farooq Abdullah के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की। लोग उनसे इतने नाराज थे कि उनके खिलाफ शर्म करो-शर्म करो के नारे लगाए।
यही नहीं, लोग उन्हें मस्जिद से बाहर निकालने के लिए कहने लगे और हाथों में जूते तक उठा लिए, हालांकि सुरक्षा घेरे के कारण उनके पास कोई नहीं आ सका।
न्यूज एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक इमाम द्वारा हजरतबल दरगाह में ईद की नमाज शुरू कराए जाने से पहले ही अब्दुल्ला को अपने खिलाफ नारेबाजी का सामना करना पड़ा। कई युवाओं ने उन पर जूते फेंकने भी शुरू कर दिए। इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसके चलते फारूक को मजबूरन नमाज स्थल से वापस लौटना पड़ा।
आतंकियों ने इस दिन भी अपनी नापाक हरकत को अंजाम दिया है। जम्मू-कश्मीर में बकरीद के मौके पर कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है तो आतंकियों ने 2 लोगों की हत्‍या कर दी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »