जीएल बजाज में फेयरवेल पार्टी Mosaic-2018 में मची धूम

Mosaic-2018 में सोलोडांस, ग्रुपडांस के बाद एमबीए अन्तिम वर्ष के अमित चौधरी और बिन्दु सिंह चुने मिस्टर फेयरवेल और मिस फेयरवेल

मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशंस के विभिन्न विभागों में संस्थान के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को हर्ष और गमगीन माहौल में विदाई देने का क्रम जारी है। इसी क्रम में बीते दिवस संस्थान के एमबीए के विद्यार्थियों को भी फेयरवेल पार्टी Mosaic-2018 के माध्यम से विदाई दी गई।

इस दौरान जूनियर छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जहां समां बांध दिया वहीं वरिष्ठ विदाई लेने वाले छात्रों के द्वारा शिक्षकों से हुए आत्मीय संबंधों की चर्चा किए जाने से माहौल विदाई के समय गमगीन सा हो गया। शिक्षकों और छात्रों की आंखें तक नम हो गई। मगर चैयरमेन सर, एमडी सर और डाइरेक्टर सर के संबोधन के बाद छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी लौटी।

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस में फेयरवेल पार्टी Mosaic-2018 कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज के निदेशक डा. एलके त्यागी ने मां शारदे की छवि के समक्ष दीप प्रज्ज्ववलित एवं माल्यार्पण कर किया।

इस अवसर पर उन्होंने अन्तिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को जीवन में नया मुकाम हासिल करने की प्रेरणा दी। उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के कार्याक्रमों की महती आवश्यकता होती है। इस अवसर पर एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

सोलोडांस, ग्रुपडांस, नृत्य एवं संगीत की स्वरह लहरियों से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। कार्यक्रम के समापन पर एमबीए अन्तिम वर्ष के अमित चैधरी व बिन्दु सिंह को मिस्टर फेयरवेल व मिस फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया।

आरके एजुकेशनल हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राओं का कालेज में अपने प्रोफेसर्स और स्टाफ के प्रति लगाव और जुडाव होना स्वाभाविक होता है। कई वर्ष तक एक ही कैम्पस में एक साथ रहने के चलते आपसी भावनात्मक जुडाव विदाई के दौरान काफी विचलित करता है। लेकिन जीवन के अगले पडाव के लिए पिछले पडाव को छोडना ही होता है। इससे जीवन तरक्की की राह पर अबाध गति से चलता रहे। फिर भी छात्र जीवन की काफी यादों को विस्मृत करना काफी मुश्किल होता है।

फेयरवेल पार्टी Mosaic-2018 के अवसर पर सभी सीनियर्स को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. जीतेन्द्र सिंह, प्रो. विपिन रावत, प्रो. पावस राठौर एवं डा. जितेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »