राजकुमार की ‘स्त्री’ की शानदार शुरुआत, देखने उमड़े दर्शक

मुंबई। राजकुमार की ‘स्त्री’ की शानदार शुरुआत देखने दर्शक उमड़ पड़ेे। बॉलीवुड में पिछले कुछ अर्से से कई ऐसी फ़िल्में आयी हैं, जिन्होंने रिलीज़ के बाद ज़बर्दस्त रूप से चौंकाया है। ‘स्त्री’ ऐसी ही फ़िल्म है, जिसकी बॉक्स ऑफ़िस शुरुआत को लेकर जितने अंदाज़े लगाये गये थे, सब ग़लत साबित हुए हैं। इस हॉरर कॉमेडी फ़िल्म ने शानदार शुरुआत करते हुए लगभग सात करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया है।

अमर कौशिक के निर्देशन में बनी ‘स्त्री’ 31 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची। फ़िल्म ने पहले दिन 6.82 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली है, जो पूर्वानुमानों से कहीं अधिक है। इस मंझले बजट की फ़िल्म को बनाने में तक़रीबन 20 करोड़ निर्माताओं ने ख़र्च किये हैं, जिसमें प्रोडक्शन और प्रचार की लागत शामिल है। निर्माण और प्रचार पर ख़र्च की गयी रक़म निर्माताओं ने म्यूज़िक, सेटेलाइट और दूसरे अधिकार बेचकर वसूल कर ली है। टिकट विंडो से अब जो भी आमदनी होगी वो निर्माताओं के लिए अतिरिक्त कमाई है।

‘स्त्री’ में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड में भरोसेमंद एक्टर बनते जा रहे राजकुमार की स्थिति को ‘स्त्री’ और मज़बूत करेगी। अगर हाल में रिलीज़ हुई राजकुमार अभिनीत (मुख्य भूमिका व सहायक भूमिका) कुछ फ़िल्मों को देखें तो यह उनकी सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग है। वहीं श्रद्धा कपूर के लिए ‘स्त्री’ लकी साबित हुई है।

‘स्त्री’ 2018 में राजकुमार की तीसरी रिलीज़ है। इससे पहले ‘फ़न्ने ख़ान’ और ‘ओमेर्ता’ आ चुकी हैं। ‘ओमेर्ता’ ने 54 लाख की ओपनिंग ली थी। फ़िल्म फ्लॉप रही थी। वहीं ‘फ़न्ने ख़ान’ में राजकुमार ने अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। फ़िल्म को 2.15 करोड़ की ओपनिंग मिली और यह फ्लॉप रही
2017 में आयी ‘बरेली की बर्फी’ में राजकुमार के साथ आयुष्मान खुराना और कृति सनोन ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं, जिसने 2.42 करोड़ की ओपनिंग ली थी और सफल रही। ‘बहन होगी तेरी’ में राजकुमार राव और श्रुति हासन ने लीड रोल निभाये थे। यह फ़िल्म 50 लाख की ओपनिंग लेकर फ्लॉप रही थी। ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए गयी ‘न्यूटन’ महज़ 98 लाख की ओपनिंग लेने के बावजूद हिट रही थी। ‘शादी में ज़रूर आना’ को 4.50 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, मगर फ़िल्म फ्लॉप रही। इस फ़िल्म में उनके साथ कृति खरबंदा फीमेल लीड रोल में थीं। ‘ट्रैप्ड’ को महज़ 26 लाख की ओपनिंग मिली थी और यह फ्लॉप रही थी।
श्रद्धा कपूर की 2018 में यह पहली रिलीज़ है और उन्होंने शानदार तरीक़े से खाता खोला है। श्रद्धा की पिछली फ़िल्मों की बात करें तो 2017 में उनकी 3 फ़िल्में आयी थीं, जिनमें से ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ ने 10.27 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि ‘हसीना पारकर’ को 1.87 करोड़ और ‘ओके जानू’ को 4.08 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। ये दोनों फ़िल्में फ्लॉप रही थीं।
स्त्री के लिए समीक्षकों के पॉजिटिव रिव्यूज़ और माउथ पब्लिसिटी को देखते हुए माना जा रहा है कि ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »