प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेता Harry Dean Stanton का निधन

लॉस एंजिलिस। पर्दे पर उदासी वाली या अन्य विलक्षण भूमिकाएं अदा करने के लिए निर्देशकों के पसंदीदा अभिनेता रहे Harry Dean Stanton का कल यहां निधन हो गया।
वह 91 वर्ष के थे।
उनके एजेंट जॉन केली ने आज यह जानकारी दी।
पर्दे पर उदासी वाली या अन्य विलक्षण भूमिकाएं अदा करने के लिए निर्देशकों के पसंदीदा अभिनेता रहे हैरी डीन स्टैंटन का कल यहां निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। उनके एजेंट जॉन केली ने आज यह जानकारी दी। अपने बेपरवाह अंदाज और अनोखे आचरण से हैरी स्टैंटन दर्शकों के चहेते कलाकार थे।

उन्होंने करीब 70 फिल्मों और रेपो मैन, पेरिस, टेक्सास और हाल ही में डेविड भलच के टीवी शो ट््िवन पीक्स के नये संस्करण में काम किया है। केली ने बताया कि स्टैंटन का यहां सीडार्स सिनाई अस्पताल में शांतिपूर्ण तरीके से निधन हुआ। स्टैंटन की अंतिम ऑन-स्क्रीन भूमिका आने वाली फिल्म लकी में देखी जा सकती है।

साठ वर्ष के कैरियर में स्टैंटन की हर फिल्म में ना केवल बड़ी भूमिका हुआ करती थी बल्कि वे सार्थक भी हुआ करती थीं। साथ ही वह फिल्म में एक विशेष स्वाद जोड़ देते थे। कभी-कभी अपनी छोटी भूमिकाओं में बहुत कम बोलते हुए, लेकिन लम्बे, चंचल चेहरे के साथ बेतरतीब बाल और उदास आँखों के जरिए Harry Dean Stanton ने मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई।
-एजेंसी