नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा, आधा दर्जन युवक युवतियां गिरफ्तार

नोएडा। आज नोएडा में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ नोएडा पुलिस और दिल्ली से आई डीओटी टीम ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के तहत करके 6-7 युवक युवतियों को गिरफ्तार किया है। नोएडा पुलिस ने जानकारी दी है कि यहां ग्रोसरी की ऑनलाइन शॉप के नाम पर विदेशों से कॉल लैंड कराई जाती थी जो विभिन्न लोकेशन पर जाती थीं। इस तरह सरकार को राजस्व में बड़ा घाटा हो रहा था।

पुलिस ने बताया है कि इस कंपनी के डायरेक्टर कश्मीर के निवासी हैं। सेंट्रल नोएडा के डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा फेज-3 थाना पुलिस और दिल्ली से आई डीओटी की टीम को जानकारी मिली थी नोएडा के सेक्टर-63 में एक कंपनी फर्जी कॉल सेंटर चला रही है जिसके बाद यहां छापा मारा गया।

डीसीपी ने बताया कि इसमें बासित नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है जो कश्मीर के बारामुला का रहने वाला है और कंपनी का डायरेक्टर है। इसके साथ ही कर्मइलाही नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है जिसकी पत्नी कंपनी में डायरेक्टर है।

डीसीपी ने कहा कि इनके द्वारा डिपार्टमेंटल स्टोर का ऑनलाइन विज्ञापन दिया जाता था जो लोगों को ऑनलाइन ग्रोसरी, सब्जी और फल आदि बेचने का वादा करते थे लेकिन इसकी आड़ में बाहर से कुछ कॉल, कॉल सेंटर में लैंड करती थी और उसके बाद वह अलग-अलग लोकेशन को जाती थी।

डीसीपी ने आगे बताया कि इससे सरकार को हर महीने कम से कम 20 लाख रुपये के राजस्व की हानि हो रही थी। इसी क्रम में आज कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए लोगों से कॉल कहां से आती थी और कहां जाती थी इसके बारे में जानकारी की जा रही जिसके बाद विस्तृत कार्यवाही की जाएगी।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *