घुसपैठ की कोशिश नाकाम: सुरक्षाबलों ने मार गिराए पांच आतंकवादी, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से हो रही घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से नाकाम किया है। शनिवार को तंगधार सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, ‘शनिवार को तंगधार सेक्टर में एलओसी पर जवानों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी।’ उन्होंने कहा, ‘इस अभियान में ये आतंकवादी मारे गए। अभियान अभी भी जारी है। आतंकवादियों ने शनिवार तड़के घुसपैठ का प्रयास किया।’
सेना ने दो दिन पहले भी इसी जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम की थी। सेना की ओर से गोलीबारी के बाद घुसपैठियों को एलओसी पर पाकिस्तान की ओर भागने पर मजबूर होना पड़ा।
गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा रमजान के महीने में कश्मीर में सीजफायर के फैसले के आतंकी गतिविधियों में एकदम से इजाफा हुआ है। हालांकि, हर बार सुरक्षाबलों ने इन नापाक कोशिशों का जवाब बहादुरी से दिया है और एक भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया है।
शुक्रवार को भी सेना ने रामबन जिले में आतंकियों के ठिकाने को तबाह कर दिया और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे। यहां से सेना ने एके-47 राइफल, एक .303 राइफल, .36 एमएम की एक पिस्टल, एक ग्रेनेड लॉन्चर, एके-47 राइफल की एक मैगजीन, .303 राइफल की एक मैगजीन और 6 राउंड कारतूस बरामद किए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »