आंखों का मेकअप उतना ही अहम होता है, जितना कि चेहरे का

आंखों का मेकअप उतना ही अहमहोता है, जितना कि चेहरे का। मगर कुछ महिलाएं आंखों के मेकअप पर उतना ध्‍यान नहीं देती जितना कि देना चाहिये। आंखों का मेकअप अगर अच्‍छी तरह से किया गया हो तो चेहरे का पूरा लुक बदल जाता है। वहीं अगर काजल, आईशैडो और आईलाइनर पर अगर ध्‍यान दे भी दिया तो आईलैशेज को कर्ल करना भूल जाती हैं या फिर सही तरीके से कर्ल नहीं करती। यहां जानें आईलैशेज को कर्ल करते समय किन गलतियों से बचना चाहिये-
आई लैशेज को लास्‍ट में न करें कर्ल
बेस मेकअप करने से पहले आई लैश को कर्ल करना चाहिये नहीं तो आंखों की खूबसूरती छिप जाती है। ऐसा करने से आंखों के शेप के अनुसार मेकअप किया जा सकता है।
लैशेज को कर्ल करने से पहले न लगाएं मस्‍कारा
कई लड़कियां आंखों पर पहले मस्‍कारा लगाती हैं और फिर आईलैश को कर्ल करती हैं। मगर ऐसा करने से लैश में चिपचिपापन आ जाता है और मस्‍कारा बाहर फैलने लगता है।
कर्ल करते समय न लगाएं जोर
आई लैशेज को कर्ल करते समय ज्‍यादा जोर से न दबाएं। ऐसा करने से आपकी लैशेज कमजोर होकर टूटने लगेंगी। साथ ही कर्लर पर हमेशा ऊपर की तरफ दबाव देना चाहिए।
कर्लर को करें हल्‍का सा गर्म
हल्के गर्म कर्लर से आईलैशेज अच्छी तरह कर्ल होती हैं लेकिन कुछ लड़कियों को शायद ही ये बात पता होगी। आई लैश कर्लर को अगर ब्‍लो ड्रायर से हल्‍का गर्म कर लिया जाए तो इससे आपकी पलकें और भी अच्‍छे से कर्ल होंगी।
आई लैश को कर्ल करते समय इन छोटी छोटी बातों का ध्‍यान रखना चाहिये। ऐसा करने से आपकी आंखों का मेकअप और भी खूबसूरत दिखेगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »