इराक के पवित्र शहर Karbala में विस्फोट, 12 की मौत

बगदाद। इराक के पवित्र शहर Karbala के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है।

समूह के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं। यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस Karbala से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी।

एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया। इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं।

इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है। यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले दो अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है।

‘मरने वाले सभी आम नागरिक’
अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी लोग आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं। आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी भी संगठन ने नहीं ली है। यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले 2 अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »