Exit Polls: गुजरात और हिमाचल के सभी अनुमान भाजपा के पक्ष में, दोनों जगह बनेगी सरकार

नई दिल्‍ली। गुजरात के गढ़ में दूसरे और आख‍री चरण का मतदान समाप्‍त होते ही Exit Polls आने शुरू हो गए हैं. पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को हुआ था जबकि दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को हुआ. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए 9 नवंबर को मतदान कराए गए हैं. दोनों राज्‍यों के लिए मतगणनना 18 दिसंबर को होनी है.
गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग जैसे ही खत्‍म हुई, विभिन्‍न न्‍यूज़ चैनलों ने अपने अपने एक्जिट पोल प्रसारित करने शुरू कर दिए. खास कर गुजरात के लिए क्योंकि गुजरात वो राज्य है जहां बीजेपी की इज्ज़त दांव पर है. जहां इस बार कांग्रेस ने भी पूरा ज़ोर लगा कर चुनाव लड़ा है. जहां खुद PM मोदी ज़ोर शोर से मैदान में उतरे प्रचार के लिए. जहां कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पूरा ज़ोर लगा दिया.
दूसरे चरण के मतदान के बाद लगभग सभी एक्‍ज‍िट पोल में बीजेपी सबसे आगे है. कांग्रेस को भी फायदा होता दिख रहा है. हिमाचल में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना है.
टाइम्‍स नाउ के एक्जिट पोल के अनुसर गुजरात में बीजेपी को 182 में से 110 सीटें मिलने जा रही हैं वहं कांग्रेस के खाते में 70 सीटें जाएंगी.
-एजेंसी