NTPC में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, कई पदों पर वैकेंसी

नई दिल्‍ली। नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन NTPC में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका आया है। एनटीपीसी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। ये नौकरियां असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के अनेक पदों पर होने जा रही हैं। इस सरकारी नौकरी के लिए ntpc.co.in पर आवेदन शुरू हो चुके हैं।
पदों की जानकारी (NTPC AE Vacancy 2021)
असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) इलेक्ट्रिकल – 90 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) – 70 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन) – 40 पद
असिस्टेंट केमिस्ट (Assistant Chemist) – 30 पद
कुल पदों की संख्या- 230
पे स्केल- 30 हजार रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये प्रति माह तक (इस बेसिक पे में अन्य भत्तों के साथ जुड़कर सैलरी मिलेगी)
योग्यता की जानकारी
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए संबंधित स्ट्रीम में चार साल की बैचलर (BE/BTech) होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट केमिस्ट के लिए केमिस्ट्री में एमएससी (MSc Chemistry) की डिग्री होनी चाहिए। दोनों के लिए उम्र सीमा अधिकतम 30 साल है। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।
आवेदन की जानकारी
एनटीपीसी की वेबसाइट पर करियर (NTPC Career) सेक्शन में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। आवेदन 24 फरवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं। आपके पास 10 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका है।
जनरल, ओबीसी और आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग वर्गों के लिए आवेदन की कोई फीस नहीं लगेगी। ऑनलाइन और ऑफलाइन (बैंक चालान) दोनों के जरिए आवेदन शुल्क भर सकते हैं।
कैसे होगा सलेक्शन
ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर सलेक्शन होगा। इसमें विषय से संबंधित सवाल और एप्टीट्यूट आधारित सवाल पूछे जाएंगे। दोनों सेक्शन क्वालिफाई करना जरूरी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *