इटावा: राजधानी एक्सप्रेस से कटकर चार लोगों की मौत

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा में सोमवार तड़के राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। इटावा-दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग स्थित बलरई रेलवे स्टेशन (थाना जसवंतनगर) पर यह दर्दनाक हादसा हुआ है। मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।
उधर, इस घटना पर शोक जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को घायलों के उपचार के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से बांद्रा टर्मिनल जा रही थी। बलरई स्टेशन पर अवध को लूप लाइन पर खड़ा करके कानपुर की ओर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पास कराया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच कई यात्री राजधानी ट्रेन की चपेट में आ गए। इसमें से चार की मौत हो गई जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को स्थानीय अस्पतालो में भर्ती कराया गया है। उधर, हादसे के बाद से ही रेलवे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।
गर्मी से परेशान होकर उतर गए थे ट्रेन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बलरई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकी हुई थी। गर्मी से परेशान कई यात्री ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर खड़े थे। इसी बीच राजधानी ट्रेन वहां से गुजरी। इस दौरान कई यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए। वहीं गंभीर रूप से घायल चार रेल यात्रियों ने दम तोड़ दिया।
स्टेशन पर मच गया कोहराम
रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन की चपेट में यात्रियों के आने के बाद स्टेशन पर कोहराम मच गया। स्टेशन पर बने अफरातफरी के माहौल को रोकने के लिए जीआरपी को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। हालांकि अभी शवों का शिनाख्त नहीं हो पाया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »