एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने उद्धव सरकार से आर्थिक पैकेज मांगा

मुंबई। कोरोना महामारी के कारण बंद पड़ी शूटिंग के चलते भारी नुकसान उठाने वाली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने राज्य सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग की है। इसके अलावा, कई और सुविधाओं की भी मांग की गई है।
संस्कृति सचिव डॉक्टर संजय मुखर्जी के साथ हुई जूम मीटिंग में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से अपूर्व मेहता और मधु भोजवानी, इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट टीपी अग्रवाल, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लॉइज के प्रेसीडेंट बीएन तिवारी, चीफ अडवाइजर अशोक पंडित, महासचिव अशोक दुबे, वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के संग्राम शिर्के आदि शामिल हुए।
पोस्ट प्रोडक्शन के लिए मांगी गाइडलाइंस
राज्य सरकार के सामने अपना पक्ष रखते हुए इन सबने मांग की कि पोस्ट प्रोडक्शन का काम तुरंत शुरू किया जाना चाहिए जिसके लिए सरकार हेल्थ, सेफ्टी और सिक्योरिटी की नई गाइडलाइंस जारी करे। राज्य सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए एक आर्थिक पैकेज देना चाहिए। सरकार को सभी इंश्योरेंस कंपनियों से भी इंडस्ट्री के सदस्यों के लिए कोविड से सुरक्षा हेतु वाजिब पॉलिसीज बनाने को कहना चाहिए।
इन चीजों में मांगी छूट
सरकार के अंतर्गत आने वाले लोकेशंस को शूटिंग के लिए प्रोड्यूसर्स को फ्री दिया जाना चाहिए। साथ ही शूटिंग के लिए सिंगल विंडो परमीशन मिलनी चाहिए। इसके अलावा फिल्मसिटी में बिना शूटिंग के खड़े सेट्स का किराया नहीं लिया जाना चाहिए। साथ ही लॉकडाउन खत्म होने के बाद प्रोड्यूसर्स को सब्सिडाइज रेट पर सेट लगाने के लिए जगह दी जानी चाहिए ताकि निर्माता अपने नुकसान की भरपाई कर सकें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *