धोनी के भविष्‍य पर फैसला लेने के लिए अभी पर्याप्‍त समय: गांगुली

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपना मत साफ कर दिया है।
बीसीसीआई के अध्यक्ष ने धोनी के संन्यास को लेकर जवाब देते हुए उनको वक्त देने की बात कही। हाल ही में धोनी ने भी एक इवेंट में कहा था कि जनवरी तक इस बारे में कोई सवाल मत कीजिए। वहीं कोच रवि शास्त्री भी आईपीएल तक रुकने की बात कह चुके हैं।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर फैसला करने के लिए अभी पर्याप्त समय है। कुछ महीनों में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल 2020 से धौनी के भविष्य को लेकर स्पष्ट तस्वीर का पता चल जाएगा।
इस बारे में जब गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने कहा “हम देखेंगे कि क्या होता है। अभी पर्याप्त समय है। निश्चित तौर पर कुछ महीनों में तस्वीर साफ हो जाएगी। धोनी भारत की विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद किसी मैच में नहीं खेले हैं।”
अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। उससे पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर की अहम भूमिका को लेकर फैसला करना है। धोनी के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए रिषभ पंत लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से सबकी नजरें धोनी के ऊपर जा कर टिक गई है।
गौरतलब है मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पहले ही कहा है कि धोनी आईसीसी टी20 विश्व का हिस्सा हो सकते हैं। उनके टूर्नामेंट खेलने की उम्मीदों को पूरी तरह से नकारा नहीं जा सकता। आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को मिली हार के बाद से धोनी टीम की तरफ से खेलने नहीं उतरे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »