इंग्लैंड की पहली पारी 432 रनों पर समाप्‍त, भारत पर 354 रनों की बढ़त

लीड्स। भारत ने हेडिंग्ले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी को 432 रनों पर समेट दिया है। दूसरे दिन के स्कोर 8 विकेट पर 423 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम के शेष विकेट 20 मिनट के अंदर गिर गए। क्रैग ओवरटन (32) को मोहम्मद शमी ने LBW किया, जबकि ओली रॉबिन्सन (0) को बुमराह ने बोल्ड कर दिया। भारत ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। इस तरह मेजबान टीम के पास कुल 354 रनों की बढ़त है।
इससे पहले फॉर्म में चल रहे कप्तान जो रूट (121 रन) ने भारतीय गेंदबाजों पर दबदबा बनाते हुए बड़ी सहजता से रन जुटाए जिससे इंग्लैंड ने गुरुवार को दूसरे दिन स्टंप तक पहली पारी में आठ विकेट पर 423 रन बनाकर 345 रन की बढ़त हासिल की थी। पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में भी कोई मौका नहीं दिया।
उन्होंने इशांत शर्मा की गेंद को सीमा रेखा के पार कराकर 23वां शतक पूरा किया जो सीरीज में उनका तीसरा सैकड़ा है। जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर उनकी 14 चौके जड़ित खूबसूरत पारी का अंत किया।
स्टंप तक पुछल्ले बल्लेबाज क्रेग ओवरटन 24 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि ओली रॉबिन्सन ने खाता नहीं खोला था। भारतीय तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने 95 रन देकर 4 विकट झटके जबकि मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। अब देखना होगा कि भारतीय टीम दूसरी पारी में किस तरह की बल्लेबाजी करती है क्योंकि अभी मैच में लगभग तीन दिन बचे हैं।
भारत पहली पारी में 78 रन पर सिमट गया था जिससे गेंदबाजों पर दबाव साफ झलक रहा था और पिच से भी उन्हें मदद नहीं मिली। लॉर्ड्स पर यादगार जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों की गेंदों पर कई बाउंड्री लगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *