हंदवाड़ा में तीन दिन से चल रही मुठभेड़ खत्‍म, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ पिछले तीन दिन से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। इस एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं, मुठभेड़ में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। एनकाउंटर के दौरान शहीदों में तीन सीआरपीएफ जवान और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल हैं।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने रविवार को कहा, ‘दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ अब बंद हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान चल रहा है।’ मारे गए आतंकवादियों की अभी शिनाख्त की जानी है। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के बाबागुंड गांव में शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हुआ।
मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजी एसपी पाणी ने कहा, ‘ऑपरेशन तकरीबन खत्म हो गया है। फाइनल सर्च ऑपरेशन चल रही है। मुठभेड़ स्थल से हमें दो आतंकवादियों के शव मिले हैं। उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। लंबे समय तक चले ऑपरेशन की वजह कठिन भौगोलिक स्थिति और नागरिकों की भारी आबादी है। एनकाउंटर में हमने सीआरपीएफ के तीन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवानों को खो दिया।’
मृत समझे जा रहे आतंकी ने की थी फायरिंग
सीआरपीएफ के दो जवान और दो पुलिसकर्मी शुक्रवार को उस समय शहीद हो गए, जब एक आतंकवादी जिसे मृत समझा गया था अचानक घर के मलबे से उठा और सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »