मुठभेड़: हाइवे पर लूट करने वाले गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

कानपुर। हाइवे पर लिफ्ट लेकर लूटपाट करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद रविवार तड़के चकेरी थाने की पुलिस ने दबोच लिया। माल बरामदगी के दौरान दरोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहे दो बदमाशों पर पुलिस ने फायरिंग की तो दो घायल हो गए। दोनों को पैर में गोली लगी है। दोनों को कांशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
पिकअप सवार तीन बदमाशों ने शनिवार शाम फतेहपुर निवासी अच्छे लाल को बिंदकी फतेहपुर ले जाने के लिए सवारी बनाकर बैठा लिया। उसके बाद बदमाश मंगला बिहार के पास हाईवे पर तमंचा दिखाकर 3500 रुपये व बैग लूटकर अच्‍छे लाला को चलती गाड़ी से फेंककर भाग निकले।
मामले की जानकारी मिलते ही चकेरी थाने की पुलिस ने पिकअप सवार बदमाशों का पीछा करके रूमा हाईवे के पास तीनों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम खजुहा बिंदकी निवासी राजा उर्फ मुन्ना शाह, बाबूपुरवा निवासी मोहम्मद चांद और पप्पू नेपाली बताया। बदमाशों ने पूछताछ में हाईवे पर कई सवारियों को लूटने की बात कुबूल की।
तलाशी में बदमाशों के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ। बदमाशों के घर से लूट का माल बरामद करने के बाद चकेरी पुलिस रविवार भोर बदमाश मुन्ना और मोहम्मद चांद को लेकर लौट रही थी। इसी दौरान जीटी रोड पर डीएमएसआरडीई पुलिया के पास अचानक जीप बंद हो गई। गाड़ी चालू न होने पर चालक बोनट उठाकर इंजन चेक कर रहा था। तभी मौका पाकर मुन्ना और चांद चौकी प्रभारी अहिरवां की बेल्ट पर झपट्टा मारकर सरकारी पिस्टल छीन लिया और जीप से कूदकर जंगल की तरफ भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर रुकने को कहा तो आरोपियों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने घेराबंदी करके मुन्ना और चांद के पैर में गोली मारकर दबोच लिया। मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही कैंट सर्किल फोर्स मौके पर पहुंचा। घायल बदमाशों को कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चकेरी पुलिस ने हाईवे पर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस हिरासत से भागने के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इसके बाद पुलिस ने दो बदमाशों को पैर में गोली मारकर दबोच लिया। पकड़े गए तीनों लुटेरों के खिलाफ पहले से लूट समेत अन्य धाराओं में आठ मुकदमे दर्ज हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »