अनंतनाग में सुबह से मुठभेड़ जारी, दो आतंकी मारे गए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार सुबह से मुठभेड़ जारी है। भारतीय जवान आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। फिलहाल इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं, जबकि तीन भारतीय जवान भी घायल हुए हैं। फिलहाल कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अचबल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोली चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।
पुंछ सेक्टर में पाक का सीजफायर उल्लंघन
बता दें कि इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी सेना के जवानों ने एक बार फिर एलओसी पर भारी गोलाबारी की। जम्मू-कश्मीर से लगने वाली नियंत्रण रेखा के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से पुंछ के तमाम रिहाइशी इलाकों में भारी गोलाबारी की गई है, जिसके बाद भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि एलओसी पर हुई गोलाबारी की चपेट में आकर तीन लोग घायल भी हो गए।
सीआरपीएफ के 5 जवान हुए थे शहीद
उधर, अनंतनाग में ही पिछले दिनों आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। अब अनंतनाग हमले के बाद भारतीय सैन्य बलों की जवाबी कार्रवाई में कई चौंकानेवाले तथ्य जांच एजेंसियों के सामने आ रहे हैं। इंटेलिजेंस सूत्रों का कहना है कि एनकाउंटर के दौरान आतंकी जान-बूझकर भीड़ भरे बाजार की तरफ जा रहे हैं।
आतंकियों की मंशा है कि भीड़ भरी जगह पर पहुंच जाएं ताकि सुरक्षाबलों को मजबूरन उन्हें घर और बाजार से घिरे इलाके में गोली चलानी पड़े। भीड़-भाड़ के इलाके में सुरक्षाबलों के हमले का निशाना अगर चूकता तो इसका शिकार आम लोग भी हो सकते थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *