शोपियां में मुठभेड़: दो आतंकियों को मार गिराया, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए है जिससे आशंका लगाई जा रही है कि वे किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।
सेना की तरफ से इसकी पुष्टि की गई। सैन्य अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्दसीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकी के अन्य साथी अभी इलाके में छिपे हुए हैं इसलिए जॉइंट ऑपरेशन अभी जारी है।
सैन्य अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है। अभी जॉइंट ऑपरेशन जारी है। सूत्रों की मानें तो जिस तरह बारूद और हथियार बरामद हुए हैं, उससे आतंकी किसी घटना की अंजाम देने की तैयारी में थे।
इससे पहले शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों के मुठभेड़ के दौरान एक आंतकी मार गिराया था। उसके पास से भी भारी संख्या में गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए। जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने आतंकी की पहचान इश्फाक अहमद के तौर पर की थी। वह पहले तारीक उल मुजाहिदीन के साथ जुड़ा था तब उसे गिरफ्तार किया गया था। वह कुछ समय पहले ही छूटा था। बाहर आने के बाद उसने इस्लामिक स्टेट से प्रेरित ग्रुप को जॉइन कर लिया था।
45 आतंकियों के घुसे होने की संभावना
बता दें कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स के एयर स्ट्राइक के बाद 45 आतंकवादियों के भारतीय सीमा में घुसने की आशंका है। इनमें से ज्यादातर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं। इसके मद्देनजर सीमा पर जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »