शोपियां में मुठभेड़, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में देर रात से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया है। मुन्ना पाकिस्तान का रहने वाला था। उसके साथ उसका एक स्थानीय सहयोगी भी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने इमारत को घेर लिया है और अब तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने यह कार्यवाही की गई थी। तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से युद्धक सामग्री बरामद की है। प्रशासन ने ऐहतियातन इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार तड़के सुरक्षाबल खुफिया इनपुट के आधार पर तलाशी अभियान के लिए पहुंचे थे, तभी इन आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।
डोडा के जंगलों में पकड़ा गया इनामी आतंकी एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के जंगलों में चलाए गए संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली। यहां लश्कर-ए-तैयबा के पांच लाख रुपये के एक इनामी आतंकवादी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वसनीय जानकारी के आधार पर जमालुद्दीन गुज्जर उर्फ अबु बकर को ठठरी इलाके के फागसू जंगल में पुलिस और 26 राष्ट्रीय रायफल्स के संयुक्त अभियान में पकड़ लिया गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »