पुलवामा में Encounter, एक जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में Encounter में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है जबकि एक जवान भी शहीद हो गया है वहीं एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। मौके से एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है, साथ ही भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया है। ऑपरेशन खत्म हो गया है। गुरुवार तड़के से पुलवामा के डालीपुरा इलाके में यह Encounter चल रही है। सुरक्षा बलों ने एक घर में छिपे तीन आतंकियों को मार गिराया है।

मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया है। शहीद की पहचान संदीप कुमार के रूप में हुई है। जबकि एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। जबकि दो जवान समेत स्थानीय नागरिक घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि डालीपुरा इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर लिया। आंतकियों ने खुद को घिरा देख जवानों पर फायरिंग कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने पूरे इलाको को घेर लिया है। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। कश्मीर के कई इलाकों में 4 जी सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें पुलवामा का रहने वाला नसीर, शोपियां का उमर मीर और एक पाकिस्तानी आतंकी खालिद सुरक्षा बलों ने ढेर किए हैं। ये सभी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।

इससे पहले सोमवार को, जम्मू संभाग के पीरपंजाल इलाके में दोबारा आतंकवाद को पुनजीर्वित करने की आतंकी संगठनों की कोशिश को सोमवार को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। आतंकी संगठन लश्कर ए ताइबा के दो आतंकियों को रामबन जिले के गूल इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से हथियार तथा पैसे भी बरामद हुए हैं। दोनों दक्षिणी कश्मीर के रहने वाले बताए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि गूल इलाके के हराह में कुछ आतंकी मौजूद हैं। इस सूचना के आधार पर 58 राष्ट्रीय रायफल्स, 9 पैरा तथा पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »