ओडिशा के मलकानगिरी में मुठभेड़, पांच नक्सलियों को मार गिराया

भुवनेश्वर। ओडिशा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। नक्सल प्रभावित मलकानगिरी जिले में एक मुठभेड़ के दौरान पांच नक्सलियों को मार गिराया गया।
बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह राज्य के मलकानगिरी जिले के कलिमेदा इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। इस मुठभेड़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की। इस दौरान पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया गया।
दंतेवाड़ा में हुई थी मुठभेड़
पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी। कुछ दिन पहले राज्य के बीजापुर में भी नक्सलियों ने हमले में चार जवान शहीद हो गए थे। राज्य में 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग 20 नवंबर को होगी।
डीडी कैमरामैन ने भी गंवाई थी जान
दंतेवाड़ा में 30 अक्टूबर को हुए हमले में डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने भी जान गंवाई थी। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रही थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। हमले के पीछे एक वजह दंतेवाड़ा तहसील में बन रही एक सड़क को बताया गया जो यहां के समेली से नीलावाया के बीच बन रही है। लगभग आठ किलोमीटर की इस सड़क पर चार से पांच किलोमीटर का काम पूरा हो चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »