जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, दो जवान घायल

नई द‍िल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को गिराया गया है। दो जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि मारे गए आतंकियों और घायल हुए जवानों को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल भुठभेड़ चल रही है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को कुलगाम के आरेह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकी की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। वहीं दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है। जिन्हें एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में दूरदराज के एक गांव में शनिवार को आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और वहां से हथियार एवं गोला बारुद का जखीरा बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि थाना मंडी इलाके के दरदासन गांव में पुलिस तथा राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त तलाश अभियान के दौरान आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी ठिकाने से दो चीनी पिस्तौल के साथ दो मैगजीन, 11 राइफल ग्रेनेड के साथ एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), 920 कारतूस के साथ एके असॉल्ट राइफल की 14 मैगजीन और एक चीनी हथगोला बरामद किया गया।अधिकारियों ने बताया कि आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली बैटरियों और तारों समेत अन्य वस्तुएं भी बड़ी मात्रा में बरामद की गई। उन्होंने बताया कि बहरहाल इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *