UNGA से लौटकर इमरान खान ने बुशरा बीबी का शुक्रिया अदा किया

इस्‍लामाबाद। संयुक्त राष्ट्र में अपने भड़काऊ ‘प्रदर्शन’ पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान फूले नहीं समा रहे। UNGA में अपने पहले संबोधन के बाद रविवार शाम जब पाक पीएम इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पीठ थपथपाई। पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने अपनी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का भी शुक्रिया अदा किया। आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान ने दुनियाभर के मुसलमानों को भड़काने, भारतीय मुसलमानों में नफरत पैदा करने के साथ ही परमाणु युद्ध की धमकी भी दी थी।
अमेरिका से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर इमरान ने कहा, ‘जिस तरह से आपने हमारे लिए दुआएं की कि हम कश्मीरियों का केस UN में भरपूर तरीके से रख सकें, मैं पूरी कौम का शुक्रिया अदा करता हूं और मैं खासतौर से बुशरा बेगम का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने मेरे लिए बड़ी दुआएं कीं।’ बता दें कि सऊदी द्वारा दिए गए विमान के खराब होने के कारण पाक पीएम सऊदी के रास्ते न्यू यॉर्क से रविवार शाम वतन लौटे।
इमरान की गुरु हैं बुशरा
पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान की तीसरी शादी की खबरें करीब 2 साल पहलें आई थीं। इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का झुकाव आध्यात्म की तरफ है। उनकी पहली शादी कस्टम ऑफिसर से हुई थी। शादी के समय पाक मीडिया में खबरें आई थीं कि बुशरा इमरान खान की आध्यात्मिक गुरु हैं। पाकपट्टन में बाबा फरीद गंज शकर में वह एक जानी-मानी पीर हैं और उन्हें ‘पिंकी बीबी’ के नाम से भी बुलाया जाता है। पत्नी के शुक्रिया देने के बाद अब माना जा रहा है कि इस्लाम और आतंकवाद को लेकर इमरान खान की स्पीच में उनकी पत्नी की अहम भूमिका थी।
एयरपोर्ट पर जुटे बड़ी संख्या में समर्थक
एयरपोर्ट पर इमरान खान के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक जुटे थे। इस मौके पर समर्थकों और देशवासियों का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले तो मैं अपने वतन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। जिस तरह से आपने मेरे लिए प्रार्थना की और जिसके कारण मैं कश्मीर मुद्दे को यूएन में मजबूती के साथ रख सका।’
तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का भी शुक्रिया अदा किया
इमरान खान ने खास तौर पर पत्नी बुशरा का दुआ करने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘मैं खास तौर पर बुशरा बीबी को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने हमारे लिए बहुत दुआ मांगी।’ कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाने के लिए पाकिस्तानी पीएम ने कहा, ‘अगर पूरा विश्व भी कश्मीर के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलेगा, तब भी पाकिस्तान कश्मीर के साथ खड़ा रहेगा। हम उनके साथ खड़े हैं क्योंकि हम अल्लाह को खुश करना चाहते हैं।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *