उत्‍तर प्रदेश में 30 हजार लोगों को रोजगार देगी Walmart

रिटेल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Walmart उत्‍तर प्रदेश में 30 हजार लोगों को रोजगार देगी। कंपनी की राज्य में 15 स्‍टोर खोलने की योजना है। Walmart इंडिया के चीफ कॉर्पोरेट अफेयर ऑफिसर रजनीश कुमार ने कहा, ‘इस वर्ष लखनऊ में हुए यूपी इन्‍वेस्‍टमेंट समिट में Walmart ने प्रदेश सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग (एमओयू) साइन किया था। इसके तहत कंपनी प्रदेश में 15 होलसेल कैश एंड कैरी स्‍टोर खोलेगी। हर स्‍टोर में करीब 2 हजार लोगों को सीधा रोजगार मिलता है। इस तरह से 15 स्‍टोर खोलने पर प्रदेश में 30 हजार नए रोजगार का सृजन होगा।’
यूपी इन्‍वेस्‍टमेंट समिट में हुए एमओयू के कार्यान्वयन को लेकर शनिवार व रविवार को लखनऊ में हो रहे सम्मेलन में कुमार कंपनी का प्रतिनिधित्व करेंगे। सम्मेलन में पीएम मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ भी होंगे। इस सम्मेलन में Walmart, Reliance, Adani, Mahindra, PayTm, TCS and GAIL जैसी नामी कंपनियों के 60 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट शुरू होंगे।
यूपी में पहले से ही कैश एंड कैरी स्टोर चलाने वाली कंपनी वालमार्ट इंडिया ने हाल ही में लखनऊ में अपना पहला बिजनेस-टू-बिजनेस फुलफिलमेंट सेंटर (एफसी) शुरू किया था। इससे 1500 नई स्किल्ड नौकरियां पैदा होंगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »