संस्कृति विश्वविद्यालय में कल Employment मेला का आयोजन

मथुरा। उत्तर प्रदेश सरकार के सेवा योजन विभाग एवं संस्कृति विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में कल 20 अगस्त को एक Employment मेले का आयोजन किया गया। Employment मेला में भाग लेने के लिए अब तक पांच सौ से भी ज्यादा छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा दिया है।

इस एक दिवसीय मेले में संस्कृति विश्वविद्यालय के सभी अध्ययनरत एवं पूर्ववर्ती छात्र व छात्राएं तथा उत्तर प्रदेश के सभी ज‍िलों के किसी भी महाविद्यालय अथवा विश्वविद्यालय के अध्यनरत तथा पूर्ववर्ती छात्र व छात्राएं प्रतिभाग कर सकते हैं।
रोज़गार मेले में १२ से भी ज्यादा कंपनियों ने आने की सहमति प्रदान कर दी है। छात्र और छात्राएं इस रोजगार मेले में भाग लेकर अपने मनचाही कंपनी में नौकरी लेने के लिए तत्पर हैं।

रोजगार मेले में आने वाले प्रमुख कंपनियों में सिग्मा मैनेजमेंट सोल्यूशंस, एसआईएस सिक्योरिटीज, मैग्नेटि मरेली टालब्रोस चेसिस सोलूशंस, टीम एम पी २ आई टी, यूरेका फोर्ब्स, रिलाएबल फर्स्ट, खंडेलवाल वायर्स, स्विगी, महाजीत एंड संस, एम के डी बायो फर्टिलाइज़र्स एंड केमिकल्स, जेनेवा क्रॉप साइंस, के आर आई कंसल्टिंग इत्यादि प्रमुख है।

विभिन्न कंपनियों के एच आर मैनेजर्स अब तक मथुरा शहर में रोज़गार मेला में प्रतिभाग करने के लिए पहुंच चुके हैं।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने अपने सन्देश में सभी छात्रों को कल होने वाले आयोजन में पूरी तैयारी कर प्रतिभाग करने की शुभकामनायें दी और कहा कि छात्रों को डिग्री में अर्जित ज्ञान के अलावा हमेशा बदलते समय एवं समसामयिक विषयों तथा तकनीकों का विस्तृत अध्ययन व जानकारी रखनी चाहिए ताकि वे अपने इंटरव्यू में अच्छा परफॉरमेंस दे सकें।

उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने अपने संदेश में सभी कंपनियों के आये हुए एच आर मैनेजर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय मथुरा एवं मथुरा के अन्य छात्रों में भी काफी प्रतिभा और मेधा छुपी हुई है जिसे वे पाकर अपने कंपनी की प्रगति की रफ़्तार को बढ़ा सकते हैं।

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रोफेसर पी सी छाबड़ा ने कहा कि छात्रों को कल होने वाले रोजगार मेले में अपना बायोडाटा की कई फोटोकॉपी लेकर आना चाहिए ताकि वे अधिक से अधिक कंपनी में अपना इंटरव्यू दे सकें और नौकरी पाने की संभावनाओं को बढ़ा सकें।

कुलपति डॉ. राणा सिंह ने ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सभी सदस्यों, फैकल्टी मेंबर्स, सेवायोजन विभाग के सभी सदस्यों एवं सभी आगंतुक एच आर मैनेजर्स को उनके सहयोग एवं भागीदारी के लिए कोटि कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *