संस्कृति विश्वविद्यालय में 20 अगस्त को रोज़गार मेला

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में 20 अगस्त को जिला रोज़गार कार्यालय एवं विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में एक रोज़गार मेले का आयोजन किया जाना है जिसमें संस्कृति विश्वविद्यालय के सभी अध्यनरत एवं पूर्ववर्ती छात्र व छात्राएं तथा उत्तर प्रदेश के सभी ज‍िलों के किसी भी महाविद्यालय अथवा विश्वविद्यालय के अध्यनरत तथा पूर्ववर्ती  छात्र व छात्राएं  भाग ले सकते हैं।
इस रोज़गार मेला में १० से भी ज्यादा कंपनियों के आने की संभावना है।  छात्र और छात्राएं इस रोजगार मेले के बारे में जानकर काफी खुश तथा उत्साहित हैं।
संस्कृति विश्वविद्यालय मथुरा में समय समय पर राष्ट्रीय तथा बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा समर प्लेसमेंट तथा फाइनल प्लेसमेंट प्रोग्राम का आयोजन कर छात्रों को अच्छे सैलरी पैकेज पर नौकरी दिलवाने की व्यवस्था  करता रहा है।
कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने अपने सन्देश में कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय एवं जिला रोज़गार कार्यालय, छात्रों एवं कंपनियों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करते हुए छात्रों को उनकी योग्यता, अभिरुचि एवं अनुभव के आधार पर यथोचित सैलरी पर अच्छी कंपनी में नौकरी दिलवाने के लिए संयुक्त रूप से प्रयासरत रहेंगे।  यह रोजगार मेला मथुरा जिला एवं आस पास के जिलों के बेरोज़गार युवक एवं युवतियों के लिए वरदान साबित होगा।
उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उन्हें रोजगार के लिए उपलब्ध कंपनियों से भी रुबरु कराता है ताकि छात्र अपनी मेधा एवं कौशल के अनुरुप  अच्छी  से अच्छी कंपनी में नौकरी प्राप्त कर सकें।
कुलपति प्रोफेसर डॉ. राणा सिंह ने कहा कि बेरोजगार छात्रों को विभिन्न माध्यमों से रोजगार मेला के बारे में  जानकारी दी जा रही है ताकि छात्रगण अपने अद्यतन बायोडाटा लेकर रोजगार मेला में प्रतिभाग कर अपने योग्यता के अनुरूप नौकरी प्राप्त कर सकें।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *