श्रीकृष्ण-जन्मस्थान के कर्मचारियों को मिलेगा चिकित्सा-सुरक्षा कवच

मथुरा। श्रीकृष्ण-जन्मस्थान के अपने यहां कार्यरत कर्मचारियों को चिकित्सा-सुरक्षा कवच देगा , इसके तहत संस्थान कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को ईएसआई सुविधा का लाभ देगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुऐ श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव श्री कपिल शर्मा ने बताया कि संस्थान के प्रबंध न्यासी श्री अनुराग डालमिया के सुझाव के अनुरूप जन्मस्थान पर कर्मचारियों एवं उनके परिजनों हेतु ईएसआई स्कीम लागू की गयी है।

इस स्कीम के अंतर्गत सभी कर्मचारियों एव उनके परिजनों को सामान्य एवं गंभीर रोग की अवस्था में उत्कृष्ट चिकित्सा प्राप्त हो सकेगी। श्री शर्मा ने बताया कि वर्तमान में चिकित्सा करना अत्यंत व्यय-साध्य होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति के लिए नियमित परीक्षण व समुचित चिकित्सा कराना असंभव हो गया है।

अतः कर्मचारी कल्याण को प्राथमिकता प्रदान करते हुऐ संस्थान द्वारा प्रत्येक कर्मी को कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा संचालित चिकित्सा बीमा सुविधा प्रदान की गयी है, जिसका लाभ सभी कर्मचारी एवं परिवारीजन ले सकेंगे।

इस योजना के तहत कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को अत्यन्त सरल प्रक्रिया के द्वारा सामान्य ओ0पी0डी0 एवं गंभीर बीमारी की अवस्था में मल्टीस्पेश‍िलिटी हॉस्पीटल में चिकित्सा प्राप्त हो सकेगी। मंदिर में इस प्रकार की व्यवस्था लागू होने से कर्मचारियों में हर्ष व्याप्त है।

ज्ञातव्य है कि श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान द्वारा पं0 रामनारायण शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सालय के माध्यम से उत्कृष्ट आयुर्वेदिक चिकित्सा उपलब्ध करायी जा रही है। इस आयुर्वेदिक चिकित्सा का लाभ कर्मचारियों एवं उनके परिजनों के साथ-साथ ब्रजवासियों को भी लम्बे समय से उपलब्ध है। श्री शर्मा एवं प्रबंध समिति के सदस्य श्री गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी द्वारा संयुक्त रूप से संस्थानकर्मियों को पॉलिसियों का वितरण किया गया।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *