स्‍कूल मास्‍टर को बस से खींचकर जमीन पर पटका हाथी ने, मौत

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में एक जंगली हाथी ने बस में से एक स्‍कूल मास्‍टर को बाहर निकालकर जमीन पर पटक दिया। इससे पहले पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचते, उसकी मौत हो गई। हाथी इसके बाद जंगल में चला गया। मृतक के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है। बस में बैठे यात्रियों ने बताया कि इसी जगह पर कुछ दिनों के अंदर हाथियों के हमले की यह तीसरी घटना है।
रामनगर स्टेशन हाउस ऑफिसर रवि सैनी ने बताया कि पेशे से अध्यापक जगदीश चंद्र पांडेय बस में बैठकर स्कूल की ओर जा रहे थे। इसी दौरान एक जंगली हाथी ने बस का रास्ता ब्लॉक कर दिया और अपनी सूंड़ खिड़की के रास्ते अंदर घुसा दी। बस में बैठे यात्री इधर-उधर भागने लगे।
तभी हाथी ने जगदीश को अपनी सूंड़ में जकड़कर बाहर निकाला और जमीन पर पटक दिया। हाथी इसके बाद जंगल की ओर चला गया। सैनी ने बताया कि जब तक पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचते, जगदीश की मौत हो गई थी।
बढ़े हाथियों के हमले
एसएचओ ने बताया कि पांडेय के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और उनके परिवार को सूचना दे दी गई है। यात्रियों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में हाथियों के हमले बढ़ गए हैं। इसी जगह पर यह तीसरी घटना है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दो दिनों के भीतर हाथियों ने कई गाड़ियों और इंसानों को नुकसान पहुंचाया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »