आखिरी चरण में 61 प्रतिशत voting के साथ चुनाव सम्‍पन्‍न

Last-voting-in-U.P
आखिरी चरण में 61 प्रतिशत voting के साथ चुनाव सम्‍पन्‍न

लखनऊ। आज आखिरी चरण में 61 प्रतिशत voting के साथ चुनाव सम्‍पन्‍न हो  गया  और प्रत्‍याशियों  का भाग्‍य ईवीएम में बंद हो गया। अब सभी की नज़र 11  मार्च पर  जाकर  टिक गई  है। आज पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के सात जिलों में राज्य विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान हुआ।

प्राप्‍त जानकारी के  अनुसार दोपहर तीन बजे तक  प्रदेश की 40 सीटों पर 51.69 फीसद वोटिंग हो चुकी थी, मिर्जापुर में 51.66 फीसद मतदान हुआ है वहीं, सोनभद्र में 53.2 फीसद वोटिंग हुई।

इससे पहले आज सुबह वाराणसी के पिण्ड्रा से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने वोट डाला। अजय राय ने मतदान करने के बाद कहा कि सातवें चरण में मतदाता ‘जुमलेबाजी’ के खिलाफ वोट डालेंगे। इसके अलावा अनुप्रिया पटेल भी सुबह वोटिंग की।

कई जगह ईवीएम मशीन में खराबी आने से देर में मतदान शुरू हो सका है। मिर्ज़ापुर में मड़िहान विधानसभा के नक्सल प्रभावित राजगढ़ ब्लॉक के करौदा बूथ पर ईवीएम मशीन के खराब होने की खबर आई। इसके बाद एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ।

भदोही की तीन विधानसभाओं में अब तक चार बूथों पर ईवीएम की खराबी से मतदान बाधित हुआ। हालांकि, कुछ देर बाद दो जगह वोटिंग शुरू हो चुकी है। इसके अलावा औराई विधानसभा के डेरवा के बूथ नं-2 पर मशीन में खराबी की वजह से आधे घंटे मतदान प्रभावित हुआ है। – Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *