World Mother’s Day की पूर्व संध्या पर रामलाल वृद्ध आश्रम में माताओंं का सम्मान किया

आगरा। आज World Mother’s Day की पूर्व संध्या पर रामलाल वृद्ध आश्रम में आगरा विकास मंच के द्वारा सौ से अधिक वृद्ध माताओ का सम्मान किया गया। सभी माताओ से आगरा शहर की शांति व् सम्रद्धि का आशीर्वाद लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत आश्रम के मुख्य संरक्षक अशोक जैन सी ए जी ने की और कहा श्री रामलाल आश्रम एक सेवा के केंद्र के साथ साथ एकता और अखंडता का भी केंद्र है क्योंकि यहाँ आगरा से ही नहीं बल्कि बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, मुम्बई, विहार से भी वृद्ध माता पिता आकर निवास कर रहे है।
हम आश्रम में निवास कर रही माताओं से आशीर्वाद लेना चाहते हैं कि हम इसी तरह सेवा का कार्य करते रहे ।
हम कोशिश करेंगे की जिन माता पिताओं का परिवार है उन्हें यहां न आना पड़े | वे अपने परिवार के ही साथ अपना जीवन व्यतीत करे ।यहां सिर्फ वही लोग आये जिनका कोई नही है न कोई घर है न कोई परिवार है ।
यह आश्रम उनकी भी सेवा करता है जिनका परिवार है, परन्तु उन माता पिताओ का उनके परिवार के प्रति मोह देखकर मन व्यथित हो जाता है ।
कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि दयालबाग आगरा के विधायक हेमलता दिवाकर जी ने सभी माताओ को शुभकामनाएं दी और सभी माताओ को अपनी ताकत और शक्ति बताया और कहा कि हमारा यह मातृ दिवस जब तक सफल नही है तब तक की हम अपने घर में माता की सेवा न करे । हम अपने बच्चों को संस्कार नही दे सकते जब तक हम अपने माता पिता की सेवा न करे | हमे यह मातृ दिवस एक दिन नही हर दिन मनाना चाहिए । माँ की डाांांट में प्यार और स्नेह है | जो किसी और की में नही है । मुझे इन सभी माताओ का आशीर्वाद प्राप्त करके हर्ष का
अनुभव हो रहा है ।

उन्होंने कहा में सभी से कहना चाहती हु की अपनी माताओ का सम्मान करे । मै पूर्व की भांति हमेशा आश्रम की सेवा निस्वार्थ देती रहूंगी ।
आश्रम के अध्यक्ष शिव प्रसाद शर्मा ने बताया कि आगरा विकास मंच द्वारा सभी 100 के लगभग वृद्ध माताओ को साड़ियाँ वितिरित की और मिष्ठान वितरण कर सभी से आशीर्वाद प्राप्त किया ।इसी दौरान आश्रम में मामत्व का एक अनोखा वातावरण देखने को मिला जिसे देखकर सभी की आँखों से अश्रु की धारा बहने लगी ।
कार्यक्रम में संस्था के मुख्य संरक्षक अशोक जैन सी ए, अध्यक्ष शिव प्रसाद शर्मा, विधायक हेमलता दिवाकर, सरकारी प्रवक्ता गौरव लालवानी, आश्रम प्रवक्ता सन्देश जैन, शुशील जैन, धनवान गुप्ता,नेत्रदान प्रकोष्ठ के चेयर मेन राजकुमार जैन, नन्द किशोर शर्मा, निखिल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »