Ehsan mani बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्‍यक्ष, इमरान खान के हैं करीबी

इस्‍लामाबाद। ICC के पूर्व अध्यक्ष Ehsan mani को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन चुना गया है। बिना किसी विरोध के उन्‍हें इस पद पर अगले तीन साल के लिए चुना गया। Ehsan mani आईसीसी के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं।

एहसान को तीन साल के लिए निर्विरोध रूप से पीसीबी का चेयरमैन चुना गया है. एहसान पीसीबी के चेयरमैन के खाली पद के लिए नामांकन भरने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे. ऐसे में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उन्हें वोट दिए।

इमरान खान के पाकिस्‍तान की सत्‍ता संभालने के साथ ही नजम सेठी ने पिछले महीने पीसीबी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद से ही इस पद को भरने की कवायद तेज हो गई थी।

पीसीबी अध्‍यक्ष पद के लिए Ehsan mani के सामने किसी अन्‍य ने नामांकन भरा ही नहीं था। जिसके कारण उन्‍हें बिना विरोध के ही अध्‍यक्ष चुन लिया गया। पीसीबी के चुनाव कराने के लिए रिटायर्ड जस्टिस अफजल हैदर को बोर्ड का अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था। उन्‍होंने बोर्ड के सदस्‍यों के साथ बेहद छोटी मीटिंग ली, जिसमें एहसासन मनी को नया अध्‍यक्ष चुन लिया गया।

पीसीबी के नए अध्‍यक्ष का चुनाव महज औपचारिकता भर था। एहसान मनी का नाम इमरान खान ने ही पीसीबी अध्‍यक्ष पद के लिए रखा था। बताया जाता है कि इमरान खान और पूर्व पीसीबी अध्‍यक्ष नजम सेठी के बीच रिश्‍ते शुरू से ही अच्‍छे नहीं रहे हैं। ऐसे में पिछले महीने इमरान खान के सत्‍ता संभालने के साथ ही सेठी ने अपना इस्‍तीफा इमरान खान के पास भेज दिया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »