कानपुर में पूर्व विधायक Ajay Kapoor के घर और फैक्ट्री पर ईडी का छापा

कानपुर। यूपी के कानपुर में पूर्व कांग्रेस विधायक Ajay Kapoor और उनके भाई विजय कपूर के घर पर ईडी की छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया। कांग्रेस नेता एवं किदवई नगर के पूर्व विधायक Ajay Kapoor के भाई विजय कपूर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज शुक्रवार को दादानगर स्थित विजय कपूर की फैक्ट्री पर छापा मारा। टीम जांच करने में जुटी हुई है।

विजय कपूर की दादानगर में साइकिल बनाने की फैक्ट्री है। वहां पर शुक्रवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे ईडी की टीम पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। बताते हैं कि जांच टीम को देखकर वहां कार्य कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया है। छापेमारी की सूचना ईडी ने पुलिस को भी नहीं दी है।जांच टीम के सदस्य सीधे फैक्ट्री पहुंचे। गार्ड को अपना परिचय दिया और फिर कार्यालय में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि ईडी ने सुबह सबसे पहले लखनऊ में कुछ जगहों पर छापेमारी की थी।वहां से मिले सुराग के बाद कानपुर आई और यहां जांच पड़ताल की।

कपूर के घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है। न ही कोई अंदर जा रहा है न ही अंदर से किसी को बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह करीब 6 बजे पूर्व विधायक अजय कपूर के गोविंद नगर स्थित आवास पर पहुंची। बाहर खड़े सभी गार्डों को वहां से हट जाने को कहा गया। इसके बाद टीम ने उनके घर का दरवाजा बंद कर दिया। न तो किसी को अंदर जाने की इजाजत दी गई न ही बाहर जाने की। दोपहर तक ईडी की जांच जारी है।

अभी तक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मीडिया से किसी भी तरह की बातचीत नहीं की है। सूचना यह भी है कि विजय कपूर की फैक्ट्री में भी छापेमारी जारी है। पूर्व विधायक अजय कपूर और उनके भाई विजय कपूर यूपी के बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। उनके घर पर ईडी की छापेमारी से उद्योग जगत में हलचल मच गई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »