INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर ईडी के छापे

नई दिल्ली। INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। यह छापेमारी दिल्ली और चेन्नई में की गई है। दरअसल, यह पूरा मामला आईएनएक्स मीडिया से जुड़ा हुआ है।

एयरसेल-मैक्सिस डील में चल रही जांच के सिलसिले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिंदबरम के ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी दिल्ली और चेन्नई में कार्ति के ठिकानों पर हुई। छापेमारी के बाद उनके पिता पी. चिदंबरम ने बताया कि ईडी को इस छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने बताया कि इस मामले में सीबीआई समेत किसी भी जांच एजेंसी ने अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया है।

पी चिदंबरम ने कहा कि जब छापेमारी चल रही थी तब मैं घर में ही मौजूद था। उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने घर में किचन से लेकर सभी कमरों की तलाशी ली लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला।

 

वहीं पी चिदंबरम ने कहा कि ईडी को छापे में कुछ नहीं मिला लेकिन खुद को साबित करने के लिए उन्होंने संसद में दिए गए सरकार के बयान वाले पेपर उठा लिए। उन्होंने कहा कि कार्ति के खिलाफ अब तक केस दर्ज नहीं हुआ है। मुझे छापे का अंदेशा था, इसमें ऐसा कुछ नहीं मिला है।

बता दें कि INX मीडिया के फंड को FIPB के जरिये मंजूरी दी गई थी। उस वक्त पी. चिदंबरम विभाग के मंत्री थे। बता दें कि इस मामल में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ति चिदंबरम का नाम शामिल है।

इससे पहले इस मामले में सीबीआई ने चेन्नई में पी. चिदंबरम के घर पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के घर भी छापेमारी की, उस वक्त कुल 16 जगहों पर छापे मारे गये हैं।

बता दें कि INX मीडिया मामले में पी. चिदंबरम का परिवार कई मामलों में सीबीआई और ईडी की रडार पर है।

-एजेंसी