TDP सांसद YS chaudhary के घर ईडी और आयकर विभाग का छापा

TDP के सांसद YS chaudhary पर लगे है वित्‍तीय अनियमितताओं और मनी लॉड्रिंग के आरोप

हैदराबाद। आयकर विभाग (आईटी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद में पूर्व केंद्रीय मंत्री और TDP (तेलुगू देशम पार्टी) के सांसद YS chaudhary के निवास और कार्यालयों में छापेमारी की है। ये छापेमारी उनपर लगे अनियमितताओं और मनी लॉड्रिंग के आरोपों की जांच के लिए की गई। इस बात की पुष्टि सुजाना समूह ऑफ इंडस्ट्रीज के मालिक सुजाना चौधरी ने की। चेन्नई के ईडी और आईटी के अधिकारी शुक्रवार को सुजाना ग्रुप पहुंचे। यह छानबीन शनिवार तक चली।

चौधरी सुजाना ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के मालिक हैं

बताया गया है कि शुक्रवार देर रात शुरू हुआ यह छापा आज भी जारी है। इन दोनों विभागों की कई टीमों ने उनके निवास
और कार्यालयों पर छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक इन ठिकानों से वित्तीय अनियमितता से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि चौधरी के जुबली हिल स्थित कार्यालय के मुख्यालय पर भी छापा मारा गया है। लेकिन वहां से क्या क्या चीजें बरामद की गई है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

गौरतलब है कि वाईएस चौधरी नरेंद्र मोदी कैबिनेट में इस साल मार्च तक साइंस और टेक्नालॉजी विभाग के राज्य मंत्री थे। लेकिन टीडीपी द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के मुद्दे पर एनडीएस से समर्थन वापस लेने की वजह से चौधरी को मंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

अधिकारियों की कई टीमें बनाई गईं। इसके बाद वाईएस चौधरी के कंपनी ऑफिस में छानबीन की गई। उन्होंने कई वित्तिय अनियमित्ताओं के दस्तावेजों को भी जब्त किया है। वहीं चौधरी के हेड ऑफिस में भी छापा मारा गया।

बता दें चौधरी मार्च के आखिर तक नरेंद्र मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री रहे थे। जिसके बाद टीडीपी ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष श्रेणी की मांग की और एनडीए से बाहर हो गई।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »