द‍िल्ली में ईडी ने कुर्क क‍िया च‍िदंबरम का Bungalow

नई द‍िल्ली। कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम अबतक लापता हैं और सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोर बाग स्थित Bungalow को भी अटैच (कुर्की) कर लिया है। ईडी ने कहा है कि आईएनएक्स मीडिया घोटाले में मिले पैसों से उन्होंने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर देश और विदेशों में कई संपत्तियां खरीदी हैं।

घोटाले में हैं सह आरोपी
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने पी. चिदंबरम को इस केस में बेटे के साथ सह आरोपी बनाया है। आईएनएक्स मीडिया केस के अलावा एयरसेल मैक्सिस 2जी घोटाले में भी इनका नाम जोड़ा गया है। अब ईडी और सीबीआई ने दोनों लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।

यह संपत्तियां की अटैच
ईडी ने नई दिल्ली के जोर बाग स्थित जिस बंगले को अटैच किया है, उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है। इसके अलावा स्पेन के बार्सिलोना में स्थित टेनिस क्लब की कीमत 15 करोड़ रुपये है। इसके अलावा यूके में कॉटेज और भारत में भी कई संपत्तियों को अटैच किया गया है, जिनका मूल्य 54 करोड़ रुपये है।

सील किए बैंक खाते
ईडी ने कार्ति की चेन्नई स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की नुंगाबक्कम शाखा में एक फिक्सड डिपॉजिट खाते को भी सील कर दिया है। इस खाते में 9.23 करोड़ रुपये हैं। वहीं इसके अलावा डीसीबी बैंक में कार्ति की कंपनी एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के 90 लाख रुपये की एफडी को भी अटैच किया है। ईडी ने दावा किया है कि पीटर मुखर्जी ने एएससीपीएल को 3.09 करोड़ रुपये का भुगतान गलत तरीकों से जारी किए गए डेबिट नोट के जरिए किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »