Kapil Mishra के प्रचार करने पर EC ने रोक लगाई

नई द‍िल्ली। बीजेपी नेता और मॉडल टाउन से उम्मीदवार Kapil Mishra के खिलाफ उनके आठ फरवरी को दिल्ली चुनाव के दिन ‘भारत-पाकिस्तान मैच’ वाले दिए बयान पर चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए शनिवार को आज शाम पांच बजे से अगले 48 घंटे तक रोक लगा दी है।  इससे पहले Kapil Mishra के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

दिल्ली के शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान बताने वाले बयान पर मॉडल टाउन विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी Kapil Mishra की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है।

दिल्ली के मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान कहा था। इसके अलावा कपिल मिश्रा ने यह भी ट्वीट कर कहा था कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर ‘हिंदुस्तान और पाकिस्तान’ का मुकाबला होगा।

इस मामले में चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा था. कपिल मिश्रा ने नोटिस का जवाब भी दिया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर एक्शन लिया है। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर चुकी है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया था।

इसके अलावा चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को मिनी पाकिस्तान वाले पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। गुरुवार को चुनाव अधिकारी बनवारी लाल ने कपिल मिश्रा को जारी नोटिस में कहा था कि शाहीन बाग पर आपके बयान को लेकर मीडिया पर कई खबरे हैं, जैसे कि दिल्ली में छोटे-छोटे शाहीन बाग बन गए हैं, शाहीन बाग में PAK की एंट्री और आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान और आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान मुकाबला होगा।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *