वंशवाद देश की नहीं, बल्कि कांग्रेस की खासियत: अमित शाह

अमेरिकी में वंशवाद को लेकर बोले राहुल गांधी अब बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. भारत में वंशवाद पर की गयी राहुल गांधी की टिप्पणी पर आलोचनों का दौर शुरू हो गया है.
फिलहाल इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तंज करते हुए कहा है कि वंशवाद देश की नहीं बल्कि विशेष रूप से कांग्रेस की खासियत है और ये भारत का स्वभाव नहीं है.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसमें आतंरिक लोकतंत्र है.
तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम के प्रबुद्ध सम्मेलन में ‘बीजेपी राजनीति में क्यों है’ विषय पर संबोधन करते हुए अमित शाह ने साफ किया कि बीजेपी दूसरी राजनीतिक पार्टियों से अलग है, वो परिवारवाद पर नहीं बल्कि लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर चलती आयी है. उन्होंने जनसंघ से बीजेपी तक सफर का ज्रिक करते हुए पार्टी में लोकतंत्र को दर्शाया.
शाह ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि सब जानते हैं कि आने वाले समय में कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा, लेकिन किसी को नहीं पता कि आने वाले समय में बीजेपी का अध्यक्ष कौन होगा.
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी पर ये कहकर भी करारा कटाक्ष किया कि बीजेपी क्षमतावान कार्यकर्ताओं आगे आने मौका प्रदान करती है लिहाजा जो दल वंशवाद से उपर होते हैं वही देश के हित में हो सकते हैं.
-एजेंसी