दिल्ली में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जाम और जलभराव

नई दिल्‍ली। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह भारी बारिश से सड़कों पर जगह-जगह पानी जमा हो गया। सुबह-सुबह काम पर जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जलजमाव का आलम यह है कि सुबह करीब 9 बजे ही दिल्ली के रेल भवन के आगे सड़क पर करीब 1 फीट पानी जमा हो गया।
यही नहीं, कई इलाकों में तो बसें भी पानी में डूबी नजर आईं। रिंग रोड पर स्थित यमुना बाजार इलाके में डीटीसी की बस के अंदर पानी घुस गया। किसी तरह से बस में सवार लोगों को बाहर निकाला गया। इसी प्रकार दिल्ली से सीधे लखनऊ को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे 24 पर भी पानी भरने के चलते वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।
आईटीओ के पास लंबा जाम लगा हुआ है हजारों गाड़ियां रेंग रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह करीब साढ़े सात बजे से बारिश शुरू हुई, जो आधे घंटे से ज्यादा समय तक जारी रही। आसमान में बादल छाए हुए हैं जिससे और ज्यादा बारिश के आसार हैं।
इस बीच उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश और भूस्खलन का सिलसिला जारी है। टिहरी गढ़वाल-देहरादून बॉर्डर पर तो 100 मीटर लंबी और 50 मीटर गहरी झील बन गई है। प्रशासन ने आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से उनके घरों को खाली करा लिया है।
मौसम विभाग ने सितंबर के पहले सप्ताह में यूपी, उत्तराखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में अच्छी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।
मौसम विभाग ने पहले हफ्ते में पूर्वी और मध्य भारत के साथ-साथ पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों, यूपी और दक्षिण तमिलनाडु में सामान्य से ज्यादा बारिश का अनुमान जाहिर किया है। इसके अलावा जम्मू और कश्मीर, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ और दीव, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में छिटपुट बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »