पारिवारिक तनाव के चलते कानपुर के SP City ने खाया ज़हर, ICU में भर्ती

कानपुर। पारिवारिक तनाव के चलते कानपुर के SP City सुरेंद्र कुमार दास ने ज़हर खाकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया, SP City के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसके मुताबिक उन्होंने पारिवारिक तनाव के कारण यह कदम उठाया है।

फिलहाल उन्‍हें उन्हें गंभीर हालत में रिजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें आईसीयू में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक SP City सुरेंद्र कुमार दास की हालत नाजुक बनी हुई है।

कानपुर नगर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया। तबियत बिगडऩे पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल एसपी सिटी सुरेन्द्र दास की हालत नाजुक बनी हुई है।

एडीजी जोन कानपुर के अनुसार सुबह चार बजे तबियत गड़बड़ाई थी इनके साथ इनकी वाइफ भी थी वाइफ ने वोमेटिंग भी करवाई थी जिसके बाद इनको उर्सला हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ इनकी तबियत में कोई सुधार नही हुआ था उसके बाद फार्च्यून हॉस्पिटल ले जाया गया था यहां भी हालात अधिक खराब रही फाइनली इनको रीजेंसी हॉस्पिटल में लाया गया यहां इनको आईसीयू में एडमिट किया गया है जहाँ इनकी देख रेख डॉक्टर की टीम कर रही है।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक व 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास बलिया के रहने वाले हैं

इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया, सभी पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

सुरेंद्र दास कानपुर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। फिलहाल लखनऊ से उनके परिजन भी पहुंच चुके हैं। सुरेंद्र दास बलिया के रहने वाले हैं और सुरेंद्र नें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, इनकी पत्नी रवीना जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से एमडी कर रही हैं। सुरेंद्र दास का परिवार फिलहाल लखनऊ में शिफ्ट है। पत्नी साथ में रहती हैं।

एडीजी अविनाश चंद्र, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा समेत कई आलाधिकारी उनकी तबियत पूछने अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने 48 घंटे बाद ही सही स्थित बताई जाने की बात कही। रीजेंसी में मौजूद डॉक्टर पत्नी, सास-ससुर व परिजन उनके जीवन रक्षा की कामनाएं करते रहे। लखनऊ में रहने वाले श्री दास के परिजनों को पुलिस ने सूचना दे दी है। वह भी कानपुर के लिए रवाना हो गए है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »