DU के लेक्चरर ने मां की हत्‍या करके आत्‍महत्‍या की

नई दिल्‍ली। DU (दिल्ली विश्वविद्यालय) के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में लेक्चरर ने मां की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। शिक्षक का नाम एलेन स्टेनले (25 साल) है। घटना शनिवार की है। एलेन का शव रेलवे लाइन पर पड़ा मिला। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उनके खिलाफ केरल में आईपीसी की धारा-306 के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज था। घर में मृत मिली एलेन की मां का नाम लेसी बताया गया है। 55 साल की लेसी के खिलाफ भी आत्महत्या के लिए उकसाने का केस केरल में चल रहा है। इन दिनों आत्महत्या को उकसाने वाले मामले में दोनों अंतरिम जमानत पर थे।’
पुलिस जांच में पता चला है कि एलेन ने पांच दिन पहले मां को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया था। इसके बाद भी जब मां ने आत्महत्या नहीं की तो एलेन ने उन्हें मार डाला। पुलिस को घर में मां लेसी का शव फंदे पर लटका हुआ मिला था। इस सिलसिले में पुलिस एलेन का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से पहले ही हत्या का मामला रानीबाग थाने में दर्ज कर चुकी थी। पुलिस लेसी की हत्या की जांच में जुटी रहकर उनके बेटे एलेन को भी तलाश रही थी। एलेन का शव शनिवार को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर पड़ा मिल गया।
दिल्ली पुलिस एक अधिकारी ने रविवार को बताया, ‘सराय रोहिल्ला स्टेशन पर दयाबस्ती की ओर वाली रेलवे लाइन के प्लेटफार्म नंबर-3 से कुछ दूर शनिवार को एक शव पड़ा होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।’ घटनास्थल पर युवक का शव रेलवे लाइन पर दो हिस्सों में कटा पड़ा था। मौके पर पुलिस को युवक का मोबाइल फोन, कुछ कागजात और एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला। ड्राइविंग लाइसेंस से युवक का नाम एलेन स्टेनले पता चला।
मोबाइल में मौजूद पहले से डायल किए हुए नंबरों पर पुलिस ने कॉल की तब मरने वाले युवक की पहचान हो सकी। साथ ही पहचान कराने में ड्राइविंग लाइसेंस ने भी पुलिस की मदद की। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘एलेन स्टेनले मूल रूप से कैठाकट्टू, वेल्लूर, पम्पडी, कोट्टयम, केरल के रहने वाले थे। एलेन दिल्ली विश्वविद्यालय DU के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में लेक्चरर थे।’ बहरहाल, इस मामले के सामने आने से दिल्ली विश्वविद्यालय DU के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में कोहराम मच गया। स्टूडेंट्स के मुताबिक एलेन मिलनसार और मृदुभाषी होने के कारण छात्र-छात्राओं के चहेते थे। वह आईआईटी से पीएचडी भी कर रहे थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *