लॉकडाउन में पीने के पानी को तरसे बनखण्डी के नागर‍िक

मथुरा। कोरोना वायरस को लेकर उपजी आर्थिक चिन्ता पर बनखण्डी के पुष्पध चौक क्षेत्र के नागरिकों ने प्रशासन से अपील करते हुए एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया। शहर के मध्य में वार्ड नं0 बनखण्डी के पुष्पध चौक क्षेत्र में कोरोना वायरस की गम्भीरता को लेकर क्षेत्र के वरिष्ठ एवं बुद्धिजीवियों ने बैठक में सरकारी निर्देशों एवं सोशल डिस्टेन्स का पूर्ण रूप से पालन किया।

बैठक में अपने विचार रखते हुये वरिष्ठ श‍िक्षक एवं समाजसेवी पं. अनुराग शर्मा ने सर्वप्रथम सभी को भगवान परशुराम जयन्ती एवं अक्षय तृतीया के पावन पर्व की बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अब श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। अगर ब्रजवासी अब भी सचेत नहीं हुये तो कोरोना के कारण स्थिति बहुत गम्भीर होने वाली है। उन्होंने सरकार व स्थानीय प्रशासन से आग्रह किया है कि गरीब व मध्यमवर्गीय जनता की आर्थिक स्थिति सुधारने पर जोर दें तथा प्रत्येक परिवार के बैंक खाते में कम से कम 6 हजार रूपये तीन माह तक प्रतिमाह डालें।

बनखण्डी में व‍िराजमान श्री गिर्राज महाराज मंदिर के महन्त पं. खूबचन्द्र शर्मा ने लॉकडाउन और वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुये कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार को लोगों की आर्थिक स्थिति सुधारने के उपाय तुरन्त करने चाहिये नहीं तो हमारे समाज में अराजकता की स्थिति हो जायेगी जिसे सम्भालना सरकार के लिये बहुत मुश्क‍िल होगी। अशोक शर्मा आरा मशीन वाले ने कहा कि बनखण्डी में गरीब व जरूरतमन्द लोगों को भोजन मिलना बन्द हो गया है, जो लोग भोजन की व्यवस्था कर रहे थे प्रशासन ने वह भी बन्द करा दिया है।

अरविन्द शर्मा प्रेसवालों ने बताया कि क्षेत्र में पीने के पानी की गम्भीर समस्या है, लोगों मीलों दूर से पीने का पानी लेकर आते हैं। श्रीगिर्राज मंदिर पुष्पध चौक तक अभी तक पीने की पानी (गंगाजल) की लाईन नही डाली गयी है। अनेक बार प्रशासन से श‍िकायत की है किन्तु किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है।

समाजसेवी महेश दास ने कहा कि वार्ड नं. 30 में अधिकतर लोग लॉकडाउन का गम्भीरता से पालन कर रहे हैं किन्तु चौबिया पाड़ा, मनोहरपुरा और लालदरवाजा क्षेत्र में कोरोना के मरीज मिलने से क्षेत्र में भय का वातावरण है। उन्होंने प्रशासन से बनखण्डी क्षेत्र को सील करने तथा सेनेटाइज कराने का अनुरोध किया है।

व्यवसायी जितेन्द्र शर्मा, विकास चन्द्र, जयश‍िखर शर्मा ‘बिट्टू भैया’, विशाल, शुभम, जगदीश, जय, विजय, अर्जुन पंडित, योगेश, नरेश, दीपक, चैतन्य, कार्तिक, अन्वित, गोल्डी, कमल, आदर्श, आर्यन, पुष्पेन्द्र आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुये क्षेत्र के जरूरतमन्द लोगों को सुबह-शाम भोजन की व्यवस्था करने हेतु प्रशासन से मांग की है साथ ही लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिये नियमित रूप से पुलिस गश्त की भी मांग की है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *