ड्रीम 11 के नाम हुई IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने IPL 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार फैंटेसी स्पोर्ट्स लीग प्लेटफार्म ड्रीम11 को दिए हैं। ड्रीम 11 पहले से ही BCCI का पार्टनर है। इस दौड़ मे उसने फेवरिट मानी जा रही टाटा संस को पछाड़ दिया है। टाटा के कई बिजनेस हैं और वह ओलिंपिक स्पोर्ट्स का कई दशकों से सपोर्ट कर रहा है। खबर है कि ड्रीम 11 ने इसके लिए करीब 250 करोड़ रुपये की बोली लगाई।
चीनी मोबाइल फोन निर्माता वीवो के हटने के बाद बीसीसीआई को नए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश थी। इसमें कई बड़ी कंपनियां दौड़ में थीं। वीवो ने 2018 में 5 साल के लिए डील साइन की थी। हर साल वह बोर्ड को 440 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही थी लेकिन इस बार देश में चीन के खिलाफ बने माहौल के चलते चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ने हटने का फैसला किया।
इस दौड़ में बायजूज, रिलायंस जियो, टाटा संस और अनअकैडमी जैसी कंपनियां शामिल थीं लेकिन ड्रीम 11 ने सभी को पछाड़ते हुए टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की।
खबरों के अनुसार इस बिड में सबसे आगे ड्रीम इलेवन रही जिसने करीब 250 करोड़ रुपये की बोली लगाई। वहीं अनअकैडमी ने 210 करोड़ और टाटा ने 180 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। एजुकेशन ऐप कंपनी बायजूज ने 125 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *