डा. रामकिशोर अग्रवाल Bharat Gaurav पुरस्कार से विभूषित

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल को गत माह नई दिल्ली के बेस्ट सिटीजन पब्लिशिंग हाउस द्वारा Bharat Gaurav पुरस्कार से विभूषित किया गया है। युवा पीढ़ी के मार्गदर्शक और ब्रज मण्डल में उच्च शिक्षा के जनक, डा. अग्रवाल को यह Bharat Gaurav सम्मान समाज सेवा और शिक्षा के क्षेत्र में इनके द्वारा किए गए अतुलनीय कार्यों के लिए प्रदान किया गया है। इससे पहले भी डा. अग्रवाल को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए दर्जनों अवार्ड मिल चुके हैं।

बेस्ट सिटीजन पब्लिशिंग हाउस के महासचिव आर.के. चौहान का कहना है कि उनकी संस्था का उद्देश्य देश की उन शख्सियतों को सम्मानित करना है जिन्होंने अपने जीवन का अधिकांश समय समाज व देश की भलाई में लगाया है। गत माह दिल्ली में हुए गरिमामय समारोह में बेस्ट सिटीजन पब्लिशिंग हाउस द्वारा आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल के साथ ही पूर्व मंत्री डा. भीष्म नारायण सिंह, पूर्व राज्यपाल तथा सीबीआई निदेशक जोगिन्दर सिंह, पूर्व चुनाव आयुक्त जी.वी.जी. कृष्णामूर्ति, एयर चीफ मार्शल एन.सी. सूरी, राजस्थान की विधान सभाध्यक्ष सुमित्रा सिंह, हरियाणा के विधान सभाध्यक्ष डा. रघुवीर एस. कादिन, डा. नरेश त्रेहान आदि को भी भारत गौरव पुरस्कार से नवाजा गया।

डा. रामकिशोर अग्रवाल की जहां तक बात है, वह शिक्षा ही नहीं सामाजिक सरोकारों से भी दिल से जुड़े हुए हैं। डा. अग्रवाल की मंशानुरूप आर.के. एज्यूकेशन हब शिक्षा के क्षेत्र में तो राजीव मेमोरियल एकेडमिक वेलफेयर सोसायटी सामाजिक क्षेत्र में नित नए प्रतिमान स्थापित कर रही है। अब तक दर्जनों राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त कर चुके डा. अग्रवाल का कहना है कि मुझे शिक्षा और प्रकृति से बेहद लगाव है। मैं 24 घण्टे सिर्फ शिक्षा से वंचित बच्चों के कल्याण और स्वच्छ तथा स्वस्थ भारत के विषय में ही चिन्तन-मनन करता रहता हूं। डा. अग्रवाल को भारत गौरव पुरस्कार मिलने पर आर.के. एज्यूकेशन हब के सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों तथा छात्र-छात्राओं ने बधाई देते हुए उनके सुदीर्घ जीवन की कामना की है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *